हेडलाइन

कुमारी सैलजा आज लेगी कांग्रेस की मैराथन बैठक… मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल… हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के साथ चुनावी चर्चा भी होगी

रायपुर 26 दिसंबर 2022। कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा आज प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों सहित पूरी विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक लेगी। आज की बैठक में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के साथ-साथ पार्टी के अधिवेशन और चुनाव रणनीति पर भी विस्तार से बात होगी। सुबह 11 बजे से ये बैठक होगी। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे कांग्रेस भवन पहुंचेंगे और बैठक में शरीक होंगे। पहली बार प्रदेश प्रभारी बनने के बाद कुमारी सैलजा छत्तीसगढ़ आयी है, लिहाजा पार्टी की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ब्लाक अध्यक्षों की बैठक लेंगे। ब्लाक अध्यक्षों की बैठक का एजेंडा हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के साथ-सात चुनावी तैयारी होगी। माना जा रहा है कि बूथ लेवल पर तैयारी को लेकर प्रदेश प्रभारी आज बैठक में निर्देश देगी। रविवार को रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा था कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का असर पूरे देश में दिख रहा है। छत्तीसगढ़ में चार साल हमारी सरकार ने बेहतरीन काम किए हैं। यहां के लोगों को अपनी पहचान दी गई है। पिछले सरकार के भ्रष्टाचार को खत्म किया गया है।

सैलजा के दौरे पर भाजपा के 10 सवाल

इधर कुमारी सैलजा को लेकर बीजेपी ने 10 सवाल दागे हैं। भाजपा रायपुर संभाग प्रभारी व विधायक सौरभ सिंह ने कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा के आगमन पर उनका स्वागत करते हुए सवाल किया है कि वे अपने दायित्व का निर्वहन करेंगी या फिर पूर्व कांग्रेस प्रभारी के पदचिन्हों पर चलेंगी?

श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ का खजाना लूटने पर और आकंठ भ्रष्टाचार करने पर शैलजा जी क्या अपने नेताओं पर कोई कार्यवाही करेंगी?श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपनी ही सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए पंचायत विभाग से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस के ही एक और वरिष्ठ मंत्री जयसिंह अग्रवाल लगातार अपने सरकार के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते रहे हैं। कांग्रेस सरकार के अंदरूनी मतभेदों से छत्तीसगढ़ की जनता का भारी नुकसान हुआ है। शैलजा जी का इस पर क्या कहना है?उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता से किये गए वायदे भूपेश बघेल सरकार से पूरे कराने की जिम्मेदारी अब उनकी है। जनता उनसे जवाब चाहती है कि जन घोषणा पत्र के वादे पूरे क्यों नहीं किये गए। शराबबंदी लागू क्यों नहीं हुई, बेरोजगारी भत्ता क्यों नहीं मिला, अनियमित कर्मचारियों को नियमित क्यों नहीं किया गया, रोजगार क्यों नहीं दिया गया, विधवाओं को अनुकम्पा नियुक्ति क्यों नहीं मिली, स्व सहायता समूह की बहनों का रोजगार क्यों छीना गया, वृद्धावस्था पेंशन कहां है, केंद्र से भेजा जा रहा 5 हजार करोड़ का गरीबों का चावल कहां है, कोरोना किट खरीदी में गोलमाल किसके हुक्म पर हुआ? उन्होंने कहा कि अब शैलजा जी अपने मुख्यमंत्री से पूछें और जनता को जवाब दें। अन्यथा जनता अब कांग्रेस को करारा जवाब देने तैयार है।

Back to top button