बिग ब्रेकिंग

CG- VIDEO: …तो 50-60 रुपये में मिलने लगेंगे पेट्रोल! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेट्रोल-डीजल की कीमत पर ये फार्मूला सुझाया….एक्ससाइज ड्यूटी में कमी को लेकर कहा….

रायपुर 4 नवंबर 2021। केंद्र सरकार ने जब से पेट्रोल-डीजल पर एक्ससाइज ड्यूटी कम किया है, राज्यों में भी कीमत कम करने की होड़ लग गयी है। मध्य्प्रदेश, कर्नाटक, उड़ीसा, बिहार समेत कई राज्यों ने अपनी तरफ से भी एक्साइज ड्यूटी को कम करने का ऐलान कर दिया है। कई राज्यों में तो 15 रुपये तक पेट्रोल और 20 रुपये तक डीजल सस्ता हो गया। इधर कीमतों को घटाने को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार पर भी सभी की नजरें टिकी हैं।

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेट्रोल डीजल की कीमत को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोल 30 रुपए बढ़ाकर 5 रुपए कम करके वाहवाही लूट रहे हैं, UPA सरकार की तरह एक्साइज ड्यूटी 30 रुपए से घटाकर 9 रुपए करके दिखाए केंद्र सरकार।

मुख्यमंत्री ने कहा कि….

“देखिये पहली बात तो ये है कि UPA सरकार के वक़्त पेट्रोल-डीजल पर टैक्स 9 रुपये के आसपास था। आज वो टैक्स 27 रुपया और 32 रुपया तक में पहुंच गया है, तो पहले तो उस स्तर में ले आये, जो UPA सरकार के वक़्त था, छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार ने जो वैट तय किया था, उसमे एक पैसा की हमलोगों ने 3 साल में वृद्धि नहीं की है। तो हम NDA सरकार से हम कहना चाहते है कि जितना टैक्स UPA सरकार के वक़्त में था, उतने में टैक्स ले आये तो पेट्रोल 50 और 60 रुपये तक में आ जायेगा। तो पहले उतना कर ले, जितना UPA सरकार के वक़्त में था, केंद्र सरकार ने टैक्स कम किया है तो निश्चित ही राज्य सरकार के टैक्स में कमी आएगी ही”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मुख्यमंत्री निवास में गोवर्धन पूजा के मौके पर पारम्परिक तौर पर शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ पूजा अर्चना की, बल्कि राउत नर्तकों का उत्साह वर्धन भी किया।

Back to top button