क्राइमहेडलाइन

CG : दोस्ती दुश्मनी में बदली तो बदला लेने दोस्त को पहले फांसी पर लटकाया…..फिर लाश को खेत में दफना दिया,3 साल बाद कब्र खोदकर पुलिस ने बरामद किया कंकाल,आरोपियों ने कहा…..

बिलासपुर 8 जनवरी 2023। न्यायधानी बिलासपुर में फिल्म दृश्यम की तरह हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। यहां दोस्तों ने पुरानी रंजीश को लेकर पहले अपने साथी को फांसी पर लटकाकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद जब अपने गुनाह पर पर्दा डालने के लिए आरोपियों लाश को खेत में दफना दिया। घटना के करीब 3 साल बाद पुलिस ने इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने खेत में खुदाई कराने के बाद मृतक लड़के का नर कंकाल बरामद किया है।

हत्या की ये सनसनीखेज वारदात मस्तूरी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक मल्हार निवासी 19 साल का विकास कुमार कैवर्त्य साल 2020 में धनतेरस के दिन रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। काफी पतासाजी के बाद भी जब विकास की कोई जानकारी नही मिली, तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस मामले की जांच करती रही, लेकिन विकास के संबंध में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा। समय बीतने के साथ ही पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश करना भी बंद कर दिया था। वहीं रहस्यमय ढंग से लापता बेटे का पता नहीं चलने पर परिजन थाने के चक्कर काटते रहे। इसे देखते हुए बिलासपुर पुलिस ने एक बार फिर नए सिरे से मामले की जांच शुरू की।

इस बार पुलिस ने लापता हुए विकास के दोस्तों से पूछताछ शुरू किया गया। पुलिस की पूछताछ में कुछ संदिग्धों पर पुलिस का शक हुआ। इसके बाद पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ शुरू की। तब आरोपियों ने बताया कि उन्होंने विकास को पेड़ से फांसी पर लटकाकर मार डाला। इसके बाद खेत में उसकी लाश को दफना दिया था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेरही पर शव उत्खनन के लिए एसडीएम से परमिशन और आरोपियों की निशानदेही पर खुदाई का काम 3 महीने पहले शुरू किया था। लेकिन दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ कुछ खास नही लग सका। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उस वक्त खेत में फसल और पानी भरा होने के कारण मृतक का कंकाल बरामद नही हो सका था।

लिहाजा पुलिस ने खेत से फसल कटने व जमीन सूखने का इंतजार करती रही। करीब 3 माह बाद एक बार फिर रविवार को खेत की खुदाई शुरू की गई। लेकिन रविवार को दिनभर हुए खुदाई में पुलिस के हाथ कोई अहम सुराग नही लग सके। जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने जेसीबी की मदद से खेत को दोबारा खुदवाया गया। इस दौरान मौके से एक नरकंकाल पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थलस से नरकंकाल बरामद होने के बाद इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते विकास की हत्या की बात स्वीकारी है। इसके बाद बचने के लिए शव को दफना दिया था। पकड़े गए आरोपियों में से एक युवक हत्या के एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में है। पुलिस ने इस वारदात में शामिल 3 नाबालिग सहित 4 युवकों को हिरासत में लिया है।

Back to top button