ब्यूरोक्रेट्स

CG- जब रात 3 बजें इस जिले के एसपी निकल गये शहर मे पुलिसिंग का रियलिटी चेक करने, रात्रि गश्त में लापरवाही बरतने वाले 4 कांस्टेबल लाईन अटैल, 2 चौकी प्रभारी को जारी किया शो कॉज नोटिस

 

कोरबा 7 फरवरी 2022 । हमारी और आपकी सुरक्षा के लिए खाकी कितनी मुस्तैद और कितनी सजग है, इसकी हकीकत जानने रविवार की रात 3 बजें कोरबा एसपी भोजराम पटेल खुद ही औचक निरीक्षण में शहर में निकल गये। रात 3 बजें से सुबह 4 बजें तक शहर का भ्रमण करने के बाद नाईट गश्त में लापरवाही बरतने वाले 4 कांस्टेबल को एसपी ने लाईन अटैच कर दिया है, वही एक जवान की डयूटी से खुश होकर उसे सौं रूपये का ईनाम देकर उसे प्रोत्साहित किया गया।

गौरतलब है कि जिले में आम जनता की सुरक्षा का जिम्मा पुलिस के हाथों में है। रात के वक्त हम और आप चैन से तभी सो पाते है, जब खाकी अपनी नींद को त्याग कर हमारी सुरक्षा में तैनात होती है। रात के वक्त पुलिस जवानों के इसी गंभीरता और नाईट गश्त की हकीकत जानने कोरबा एसपी भोजराम पटेल रात 3 बजें शहर में निकल पड़े। कोसाबाड़ी, सीएसईबी चौक होते हुए एसपी सुनालिया चौक पर पहुंचे। यहां नाईट गश्त पर कांस्टेबल सुरेंद्र पाल कंवर को एसपी ने मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करते पाया। जिसे तत्काल एसपी ने 100 रुपए नगद इनाम देकर प्रोत्साहित सम्मानित किया गया। वहीं एसपी भोजराम पटेल ने नाईट गश्त में डयूटी लगने के बाद भी 4 कांस्टेबल को डयूटी से नदारद पाया गया। कार्य मेें लापरवाही को लेकर नाराज एसपी ने चारों लापरवाह कांस्टेबल को लाईन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया है।

इसके साथ ही सीएसईबी और मानिकपुर पुलिस चौकी में नाईट गश्त में हुई इस लापरवाही को लेकर चौकी प्रभारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। कोरबा एसपी के देर रात किये गये इस आक्समिक निरीक्षण से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। वही एसपी भोजराम पटेल ने अपने इस लेट नाईट इंस्पेक्शन से नाईट डयूटी में लापरवाही बरतने वाले जवानों के साथ ही थानेदारों को सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नही करने का मैसेज दे दिया है।

NW  न्यूज से कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि जिले की सुरक्षा व्यवस्था की जवाबदारी पुलिस की है और पुलिस कितनी मुस्तैदी से अपना काम कर रही है, इसे समय समय पर चेक करना जरूरी है। रविवार की रात 3 बजें से सुबह 4 बजें तक शहरी क्षेत्र का मैने नाईट गश्त का आक्समिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में लापरवाही बरतने वाले 4 कांस्टेबल को लाईन अटैच करने के साथ ही 2 चौकी प्रभारियों को स्पष्टीकरण जारी किया गया है, साथ ही डूयटी पर मुस्तैदी से तैनात एक कांस्टेल को नगद ईनाम देकर उत्साहवर्धन भी किया गया है। एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में कोताही और लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नही की जायेगी, फिर इस लापरवाही की जद में अगर थानेदार भी आयेगें तो उन कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button