ब्यूरोक्रेट्स

CG UPSC : IFS की पत्नी बनेगी IPS, चौथे प्रयास में UPSC में गाड़ा झंडा

रायपुर 23 मई 2023। IFS सीएस परदेशी की पत्नी शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार ने UPSC की सिविल सर्विस परीक्षा पास कर ली है। शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार को UPSC में 473वीं रैंक मिली है। उन्हें IPS मिल सकता है। उनके पति सीएस परदेशी 2020 बैच के IFS अफसर हैं और फिलहाल बिलासपुर में पोस्टेड हैं। मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली शुभाली ने चौथे प्रयास में UPSC क्रैक लिया है।

NWNEWS24.COM से बात करते हुए शुभाली ने बताया कि ये उनका चौथा प्रयास था। अपने चौथे प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा-2022 को क्रैक किया। शुभाली इससे पहले राज्य सिविल सेवा की परीक्षा पास कर चुकी है। शुभाली ने 2018 में महाराष्ट्र राज्य सेवा परीक्षा को क्रैक किया और उन्हें माल और सेवा कर (जीएसटी) महाराष्ट्र के निरीक्षक के रूप में चुना गया।

शुभाली बताती है कि वो महाराष्ट्र के लातूर में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। सिविल सेवा परीक्षा में उनका वैकल्पिक पेपर नृविज्ञान था। उन्होंने 2015 में पुणे, महाराष्ट्र में बी.टेक (कंप्यूटर साइंस) किया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा महाराष्ट्र के लातूर से की।

वह महाराष्ट्र के लातूर जिले की रहने वाली हैं। शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और पति को दिया। उसने कड़ी मेहनत और लगन से यह सफलता हासिल की है। श्रीमती परिहार ने सिविल सेवा के उम्मीदवारों से सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा।

छत्तीसगढ़ कैडर के 2020 भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी सी एस परदेशी की पत्नी शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा-2022 में 473वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल की है। यूपीएससी ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा-2022 का परिणाम घोषित कर दिया है।

Back to top button