ब्यूरोक्रेट्स

IPS नीना सिंह CISF की चीफ बनी, ITBP और CRPF को भी मिला नया डीजी

राजस्थान 28 दिसंबर 2023|राजस्थान कैडर की 1989 बैच की आईपीएस अधिकारी नीना सिंह को केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का प्रमुख नियुक्त किया गया है, उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वह वर्तमान में सीआईएसएफ में विशेष महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, सीआईएसएफ के प्रमुख शील वर्धन सिंह के रिटायर होने के मद्देनजर उन्हें सीआईएसएफ महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

नीना सिंह फिलहाल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के दिल्ली स्थित मुख्यालय में विशेष महानिदेशक (डीजी) के पद पर तैनात हैं. इससे पहले बिहार कैडर के 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी शील वर्धन सिंह को नवंबर 2021 में सीआईएसएफ डीजी नियुक्त किया गया था.

कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने बताया कि केंद्र ने 1988-बैच के आईपीएस अधिकारी अनीश दयाल सिंह को 31 दिसंबर, 2024 को उनके रिटायरमेंट या अगले आदेश तक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया है. इसके अलावा केंद्र ने 1989-बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल रसगोत्रा को उनकी रिटायरमेंट की तारीख 30 सितंबर, 2025 तक या अगले आदेश तक भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया है.

Back to top button