ब्यूरोक्रेट्स

CG- स्कूल बंद, नाइट कर्फ्यू लागू….. शादी व कार्यक्रमों में आने वाले लोगों लिखाना होगा नाम, पता और मोबाइल नंबर….जारी हुआ कोरोना के बढ़े प्रकोप के बीच सख्त गाइडलाइन

महासमुंद 27 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है। मरीज से ज्यादा मौत के आंकड़े चिंताजनक हैं। कई जिलों में पहले स्थिति सामान्य था, लेकिन अब उन जिलों में भी तेजी से संक्रमण फैल रहा है। 26 जनवरी को महासमुंद में 51 नये मरीज मिले हैं, जिसके बाद अब महासमुंद कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने जिले में सख्त निर्देश जारी किये हैं। जिले में नाइट कर्फ्यू का आदेश दिया गया है, तो वहीं स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों को भी तत्काल बंद करने के निर्देश दिये गये हैं।

कलेक्टर निलेश ने इस बात का भी निर्देश दिया है कि वो शादी और अन्य आयोजनों में आने वाले अतिथियों के नाम और मोबाइल नंबर भी लिये जायेंगे। ताकि संक्रमण की स्थिति में कॉल ट्रेसिंग की जा सके। महासमुंद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। कलेक्टर ने इस बात के भी निर्देश दियै है कि जिम, मॉल, सिनेमाघर, होटल, रेस्टोरेंट का संचालन सिर्फ एक तिहाई लोगों की मौजूदगी में ही होगी।

200 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति की इजाजत जिला प्रशासन से लेनी होगी। ट्रेन, बस और दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्ति को 72 घंटे पहले का RTPCR टेस्ट कराया सर्टिफिकेट साथ रखना होगा।

 

Back to top button