ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

VIDEO : ‘सिकरेट्री-डिप्टी सिकरेट्री स्वतंत्र प्रभार वाले मिलें’… राज्यपाल बोली- डबल चार्ज से काम प्रभावित होता है… कर्मचारी-अधिकारियों की राजभवन में बतायी कमी..

रायपुर 29 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ राजभवन में कर्मचारियों व अधिकारियों की कमी है। राज्यपाल ने इसे लेकर राज्य सरकार तक भी बातें पहुंचायी है। दरअसल आज राजभवन में स्काउट एंड गाइड का कार्यक्रम था। इस दौरान मीडिया से राज्यपाल अनुसूईया उईके से राजभवन में कई विधेयकों के लंबित होने को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राज्य सरकार के कुछ विधेयक राजभवन में लंबित है, ये लंबित इसलिये हैं, क्योंकि राजभवन में कर्मचारी-अधिकारी की कमी है। सिकरेट्री और डिप्टी सिकरेट्री भी स्वतंत्र प्रभार में नहीं है, उन्हें डबल चार्ज दिया गया है…उन्होंने कहा कि ….

हां, कुछ विधेयक लंबित हैं, मैंने उनसे ये भी बताया कि ये विधेयक क्यों लंबित है। इसके पूर्व में मैंने उनसे राजभवन को लेकर कुछ मांगें रखी थी, राजभवन की जो कमियां है, उसे बताया था। राजभवन में अधिकारियों-कर्मचारियों की काफी कमियां है। हमने कहा था कि हमारें जो सिकरेट्री और डिप्टी सिकरेट्री हैं, उन्हें स्वतंत्र प्रभार दें। डबल चार्ज में दे दिया गया है। बहुत से पद खाली हैं। हमने कहा है कि वो भी तो पूरा कीजिये। काम हम कैसे करेंगे। ये तमाम बातें हुई, इसलिए थोड़ी दिक्कतें । कुछ विधेयक में विधि विशेषज्ञों के परामर्श की जरूरत पड़ती है, इसलिए थोड़ा वक्त लगता है।

अनुसूईया उईके, राज्यपाल, छत्तीसगढ़

Back to top button