बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

ब्रेकिंग: शिक्षकों व सहायक शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर मिलेगा ज्वाइनिंग लेटर, एक-दो दिन में सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन, प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला बोले…

रायपुर 12 अगस्त 2023। शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। 5 सितंबर यानि शिक्षक दिवस के दिन प्रदेश के शिक्षक अभ्यर्थियों को राज्य सरकार नियुक्ति पत्र वितरित करेगी। प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने ये जानकारी दी है। मुख्यमंत्री निवास में आयोजित व्याख्याता नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने कहा कि दो से तीन दिन के भीतर शिक्षक और सहायक शिक्षक के पद पर चयनित अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन का काम शुरू हो जायेगा। जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुरूप 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन उन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिया जायेगा।

प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने बताया कि 432 व्याख्याताओं में से 232 व्याख्ताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। जल्द ही अन्य शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र वितरित कर दिया जायेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने व्याख्याताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये। प्रदेश में विशेष भर्ती अभियान चलाकर शिक्षकों की भर्ती की गयी है।

वहीं आज 1500 से ज्यादा हायर सेकेंडरी सह आईटीआई ट्रेड प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये। आपको बता दें कि साल 2019 में मुख्यमंत्री के निर्देश पर हायर सेकंडरी के साथ आईटीआई कोर्सशुरू किया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षक अभ्यर्थियों व आईटीआई सर्टिफिकेट लेने वाले बच्चों को अपनी शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नियुक्ति पत्र वितरित किये जाने का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा युवाओं को रोजगारोन्नमुखी बनाने की है।

Back to top button