बिग ब्रेकिंग

स्कूल ब्रेकिंग : दिपावली पर स्कूलों में दीया जलाने का निर्देश जारी….सभी BEO और संकुल समन्वयकों को दीप जलाने व प्रकाश का फोटोग्राफ्स भी करना होगा साझा

रायपुर 22अक्टूबर 2022। दीपावली पर सभी शासकीय शालाओं में दीया जलाने का निर्देश दिया गया है। इस संदर्भ में जिला मिशन समन्वयक ने सभी बीईओ और विकासखंड सत्रोत केंद्र समन्वयक को निर्देश जारी किया है। निर्देश मे साफ कहा गया है कि राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा ने राज्य स्तरीय वीडियो कांफ्रेंसिंग में मिशन संचालक ने सभी शासकीय स्कूलों में दीप जलाने और प्रकाश की व्यवस्था का निर्देश दिया था। साथ ही दीप और प्रकाश को लेकर फोटो भी शेयर करने को कहा था। इस संदर्भ में nw न्यूज 24 ने जिला मिशन समन्वयक से बातचीत की, तो उन्होंने भी आदेश की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि ये साफ सफाई के लिए प्रेरित करने और स्कूल के प्रति लगाव को दर्शाने की एक पहल है।

आदेश के तारतम्य में सभी विकासखंड के सभी स्कूलों में दीपावली पर दीप जलाने और प्रकाश की व्यवस्था करें। इस संदर्भ में सभी प्राचार्यों व प्रधान पाठकों को निर्देशित कर दिया गया है। बीईओ और संकुल समन्वयकों को निर्देश दिया गया है कि वो अपने स्तर से संबंधित शालाओं के प्राचार्य व प्रधान पाठकों को निर्देशित कर दीप और प्रकाश की स्कूलों में व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

इस संदर्भ में जब nwnews.24 ने जिला मिशन समन्वयक से बात की तो उन्होंने कहा कि …

जी, एक निर्देश जारी किया गया है, ये बच्चों और पालकों के साथ शिक्षकों का स्कूल के प्रति लगाव दर्शाने और अपनतत्व का भाव जगाने की दिशा में पहल है। जिस तरह दिवाली में घरों की सफाई होती है, उसी तरह से स्कूल की भी सफाई हो और दिवाली पर रोशनी और दीप जलाये जाये, ये एक बस प्रेरित करने की पहल है।

जिला मिशन समन्वयक, रायपुर

Back to top button