बिग ब्रेकिंग

बड़ा हादसा : ट्रेन में लगी भीषण आग ,यात्रियों में मचा हड़कंप…

मलपुरा 25 अक्टूबर 2023|भारतीय रेलवे के लिए आजकल मानों बुरा समय चल रहा है। हर कुछ दिनों में किसी न किसी ट्रेन के हादसे का शिकार होने की खबर सामने आ ही जाती है। अब आगरा स्टेशन के पास पातालकोट एक्सप्रेस नामक ट्रेन (14624) बड़े हादसे का शिकार हो गई है। अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, पातालकोट एक्सप्रेस के कोच में आग लगने की बात सामने आई है। बता दें कि पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी और मध्य प्रदेश के सिवनी के बीच चलती है।

कैसे लगी आग?

पातालकोट एक्सप्रेस में आगरा के थाना मलपुरा के भाड़ई रेलवे स्टेशन के पास आग लगी। ट्रेन में आग लगते ही यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई और जल्दी से प्रशासन को इस हादसे की सूचना दी गई। भारतीय रेलवे ने कहा कि आगरा-धौलपुर के बीच पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन में धुआं निकलने की सूचना मिली थी। इंजन के चौथे कोच यानी GS कोच में धुआं देखा गया। ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया और कोच को अलग कर दिया गया। अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि आग किस वजह से लगी।

आग का कारण पता नहीं
डेमू ट्रेन के डिब्‍बों में लगी आग की घटना के बारे में सीपीआरओ मध्य रेलवे डॉ. शिवराज मानसपुरे ने बताया कि दोपहर करीब 3 बजे लगी आग में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के लिए अहमदनगर से दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

Back to top button