बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

केमिस्ट की हत्या : नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर हत्या, गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी जांच की जिम्मेदारी, 5 गिरफ्तार

अमरावती 2 जुलाई 2022।भाजपा से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर करने को लेकर महाराष्ट्र के अमरावती में एक दवा कारोबारी (केमिस्ट) की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस की ओर से दिए गए बयान के अनुसार, अमरावती में दवा कारोबारी प्रह्लादराव कोल्हे ने भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी. पुलिस के अधिकारियों ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि इसी पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने दवा कारोबारी उमेश की हत्या कर दी. इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उधर, खबर यह भी है कि गृह मंत्रालय ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है. हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी. उन्होंने (उमेश कोल्हे) फेसबुक पर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट किया था.

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 21 जून को कुछ लोगों द्वारा 54 वर्षीय एक कैमिस्ट की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक, कैमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी. अधिकारियों ने संदेह जताया है कि इसी पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने उमेश की हत्या कर दी. 21 जून को हुई उमेश की हत्या के सिलसिले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Back to top button