हेडलाइन

कर्मचारी ब्रेकिंग : फेडरेशन 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अडिग…आपात बैठक में फूटा कर्मचारी संगठनों का गुस्सा… सभी ने एकसुर में कहा…12% से कम DA की बढ़ोत्तरी मंजूर नहीं…

रायपुर 14 अगस्त 2022। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अड़ गया है। आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक में सभी संगठन ने एक सुर में कहा कि उन्हें किसी भी कीमत पर 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता मंजूर नहीं है। या तो केंद्र के बराबर कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता सरकार दे, या फिर 22 अगस्त से सभी संगठन हड़ताल पर जायेंगे।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने सप्ष्ट किया है कि जब तक महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता के मुद्दे पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने ही आंदोलन किया था। फेडरेशन सबसे बड़ा कर्मचारियों का संगठन है, ऐसे में फेडरेशन को नजरअंदाज कर किसी अन्य संगठन के साथ वार्ता का कोई औचित्य नहीं होता। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की आपात बैठक के दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने अपनी बातों को रखा और सरकार के रूख पर नाराजगी भी जतायी।

आपको बता दें कि कर्मचारी अधिकारी महासंघ के साथ मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ता और HRA को लेकर वार्ता की थी और इस दौरान राज्य सरकार 6 प्रतिशत डीए देने के फैसले पर सहमति जतायी थी। मुख्यमंत्री के इस फैसले के बाद कर्मचारी अधिकारी वर्ग काफी आक्रोशित दिख रहा है। हर तरफ 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की आवाज उठने लगी थी।

इसी दौरान कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने आपात बैठक बुलायी थी, जिसमें फेडरेशन से जुड़े सभी 80 संगठन के प्रांतीय प्रमुख को बुलाया गया था। बैठक में वार्ता करने वाले संगठन के खिलाफ भी कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने तीखी नाराजगी जतायी और उन्हें कर्मचारियों का अहितकारी संगठन करार दिया।

Back to top button