बिग ब्रेकिंग

स्कूल बंद फिर भी शिक्षकों को आना होगा स्कूल…. पढ़िये जिन जिलों में स्कूल बंद हुआ, वहां DEO ने शिक्षकों की ड्यूटी पर क्या कहा…

रायपुर/बिलासपुर/रायगढ़ 5 दिसंबर 2022। कोरोना की वजह से तीन जिलों के स्कूलों में छुट्टियां तो हो गयी है, पर ये छुट्टियां शिक्षकों के लिए नहीं है। DEO ने अपने आदेश में स्पष्ट कर दियाहै कि कोरोना की वजह से स्कूलों की छुट्टियां शिक्षकों पर लागू नहीं होगी, उन्हें नियत वक्त पर स्कूल आना होगा और नियत वक्त तक स्कूलों में ही रहना होगा। कोरोना के बढ़े खतरे के बीच रायपुर, रायगढ़ और बिलासपुर में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। रायगढ़ और बिलासपुर में तो स्कूल बंद करने के साथ-साथ नाईट कर्फ्यू का आदेश भी जारी कर दिया गया है। वहीं रायपुर में आज नाईट कर्फ्यू को लेकर गाइडलाइन जारी किया जायेगा।

दरअसल कल सबसे पहला आदेश स्कूल बंद करने का रायगढ़ जिला से आया है। रायगढ़ के जिला अध्यक्ष ने स्कूल को बंद करने के आदेश के साथ ही स्पष्ट कर दिया है कि स्कूलों में छुट्टियां सिर्फ बच्चों के लिए दी गयी है, शिक्षकों को स्कूल आना होगा। रायगढ़ के  DEO आरपी आदित्या ने अपने निर्देश में कहा है कि ..

“इस आदेश के अनुसार विद्यालय बंद रहेंगे, कक्षाओं का संचालन नहीं होगा, लेकिन सभी हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों में टीकाकरण के लिए बच्चे उपस्थित रहेंगे। टीकाकरण शतप्रतिशत कराना अनिवार्य है। सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी के साथ समन्वय कर स्कूलों में टीकाकरण अनिवार्य करायें, टीकाकरण सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में जारी रहेगा। शिक्षकों के अवकाश को लेकर पृथक से आदेश जारी होने तक शिक्षक नियमित रूप से स्कूल आयेंगे”

रायगढ़ के बाद बिलासपुर में भी नाईट कर्फ्यू और स्कूल-कालेज को बंद करने का आदेश दिया गयाहै। स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी कर DEO ने सभी शिक्षकों को निर्देशित किया है कि

“टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। पढ़ाई ऑनलाइन होगी। 15 से 18 वर्ष के बच्चों को उनके स्कूल में ही टीका लगाया जाएगा। सभी शिक्षक एवम अन्य स्टाफ को पूर्ववत स्कूल आना होगा”

 

Back to top button