बिग ब्रेकिंग

PUBG से हटा बैन… 10 महीने बाद फिर चालू होगा गेम….

नई दिल्ली 19 मई 2023 Krafton का पॉपुलर बैटल रॉयल गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) भारत में वापसी कर रहा है. लगभग 10 महीने पहले इस गेम को बैन कर दिया गया था. सरकार के फैसले के बाद Google Play Store और Apple App Store से भी इस गेम को रिमूव कर दिया गया था.

हालांकि, अब गेम वापसी कर रहा है. पिछले कुछ दिनों से इससे संबंधित रिपोर्ट्स आ रही थी, लेकिन अब Krafton ने आधिकारिक रूप से गेम की वापसी की पुष्टि कर दी है. बता दें कि BGMI कोई और नहीं बल्कि PUBG Mobile India का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था.


90 दिनों की टेस्टिंग के बाद पबजी भारत सरकार इस पर करेगी गौर मोबाई बैटलग्राउंड पबजी गेम को लेकर आए रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने BGMI को 3 महीने की टेस्टिंग पीरियड के लिए शुरू करने के इजाजत दी है। बताया जा रहा है कि इन 90 (BGMI comeback for 90 days) दिनों में सरकार इस बात पर गौर करेगी कि क्या ऐप भारत के सभी नियमों को फॉलो करती है या नही। यदि अगर ऐप पर किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं मिलती तो इसे बिना प्रतिबंध के साथ यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा और इसपर लगा बैन हटा दिया जाएगा।

Back to top button