बिग ब्रेकिंग

PSC का पेपर लीक : परीक्षा खत्म होने के पहले सोशल मीडिया में वायरल हुआ प्रश्न पत्र….छात्रों ने किया हंगामा…टेलीग्राम व व्हाट्सएप….

पटना 8 मई 2022। बिहार लोक सेवा आयोग की सिविल परीक्षा एक बार फिर सवालों में घिरी है। एक बार फिर ये खबर है कि परीक्षा के पहले ही BPSC का पेपर सोशल मीडिया में लीक हो गया। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं कंबाइंट प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक का मामला सामने आया है। दावा किया गया है कि परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

बताया जा रहा है कि परीक्षा मिला पेपर टेलीग्रामी और व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे पेपर के जैसा ही है। इसे लेकर आरा ज्ले में उम्मीदवारों ने जमकर बवाल काटा। बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार मीडिया को बताया कि आयोग मामले की जांच करा रहा है। साथ ही कहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग इसकी भी जांच करायेगा कि ये आरोप कितने सही है और कितने गलते हैं।

67वीं बीपीएससी परीक्षा का आयोजन पूरे राज्य में किया गया था। ये परीक्षा 38 जिलों के 1083 केंद्रों में होनी थी। प्रारंभिक परीक्षा दो घंटे की एक पाली में होनी थी। उसी दौरान पेपर लीक की ये खबर आयी, जिसके बाद परीक्षार्थियों का गुस्सा भड़क गया। आरा के कुंवर सिंह कालेज में जमकर हंगामा हुआ। परीक्षार्थियों का आरोप है कि केंद्र पर समय से पेपर नहीं दिया गया। कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ एग्जाम दिलाया गया। आयोग ने अभी इसे पेपर लीक नहीं माना है, वहीं जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कही है।

आरोप है कि बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा प्रश्न टेलीग्राम ग्रुप में रविवार को परीक्षा होने के कुछ मिनट पहले ही वायरल हो गया।

Back to top button