क्राइमहेडलाइन

CG- कंप्युटर टीचर की हत्या मामले में बीबी व नौकर को आजीवन कारावास, 70 फीट गहरी खाई में मिली थी लाश, पढ़ें क्या था पूरा कांड

पेण्ड्रा 5 अगस्त 2023। कंप्यूटर टीचर की हत्या मामले में पत्नी और उसके दोस्त को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है। करीब ढ़ाई साल बाद कंप्युटर टीचर की हत्या मामले में कोर्ट ने सजा सुनायी है। इससे पहले 2 दिसंबर 2020 को कम्प्यूटर टीचर की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी। मृतक कंप्यूटर टीचर रजनीश डेनियल के मौत के मामले में पत्नी मारग्रेट डेनियल व उसका साथी भूरेलाल पुरी उर्फ चोखे,को एडीजे कोर्ट गौरेला ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी है।

पेंड्रा निवासी कंप्यूटर टीचर रजनीश डेनियल का शव 3 दिसंबर को गौरेला क्षेत्र की ग्राम पंचायत चुक्तिपानी ज्वालेश्वर मार्ग पर खाई में अर्द्ध-नग्न हालत में मिला था। उसकी गुमशुदगी 22 नवंबर को पेंड्रा थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने बताया कि रजनीश के भाई, उसकी पत्नी मार्गेट डेनियल और नौकर भूरेलाल उर्फ चोखे से पूछताछ करने पर सबके बयान अलग-अलग सामने आए थे।

संदेह के आधार पर पुलिस ने मार्गेट से पूछताछ के लिए मनोवैज्ञानिक तरीका अपनाया। इस पर बताया कि रजनीश से वह काफी परेशान रहती थी। उसे खाना-पीने से लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। इसके चलते उसने रजनीश को जान से मारने का निश्चय किया। इसके लिए जमीन और रुपयों का लालच देकर नौकर भूरे को अपने साथ मिला लिया।

मार्गेट ने बताया कि 18 नवंबर को रजनीश घर में सो रहा था। उसी समय नौकर भूरे ने उसके सिर पर डंडे से कई वार किए। हमला होने से रजनीश छटपटाने लगा तो मार्गेट ने उसके ऊपर चढ़कर गला दबाकर मार दिया। फिर शव को चादर में लपेटकर कार से ले जाकर खाई मे फेंक आए। घर की बाड़ी में चादर को जला दिया। पुलिस ने जले हुए चादर के अवशेष बरामद किए हैं।


कंप्यूटर इंजीनियर रजनीश डेनियल का शव अर्द्ध-नग्न हालत में 70 फीट गहरी खाई में मिला था। इंजीनियर 17 दिनों से लापता था। शव बुरी तरह से सड़-गल चुका था। उसके कपड़ों और आधार कार्ड से पहचान की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस को पता चला कि दम घुटने और गला दबाने से युवक की मौत हुई है। कोर्ट ने इस मामले में सजा सुनायी है।

Back to top button