हेडलाइन

मल्लिकार्जुन को अध्यक्ष बनाने में छत्तीसगढ़ का सबसे ज्यादा योगदान… जीत पर पीसीसी चीफ और प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने दी बधाई…

रायपुर 19 अक्टूबर 2022। मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नये अध्यक्ष होंगे। मल्लिकार्जुन को मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने, 7897 वोट मिले; थरूर को सिर्फ 1072 वोट मिले हैं। मल्लिकार्जुन की जीत में छत्तीसगढ़ का भी अहम योगदान रहा है। छत्तीसगढ में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 311 मतदाता थे, जिसमें से कुल 299 डेलीगेट्स ने वोट डाला था। वहीं PRO दलवई ने भी छत्तीसगढ़ में वोट डाले था।

काउंटिंग के पूर्व पर छत्तीसगढ़ से पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और संगठन प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला दिल्ली पहुंचे थे। आज काउंटिंग के दौरान दोनों नेता भी वहीं मौजूद रहे। जीत के बाद पीसीसी चीफ और प्रभारी महामंत्री ने नये कांग्रेस अध्यक्ष को बधाई दी।

छत्तीसगढ़ में पड़े थे 98.4 प्रतिशत वोट

छत्तीसगढ़ के राजीव भवन में कुल 300 वोट डाले गये थे, जिसमें प्रदेश के 299 डेलीगेट्स और 1 PRO दलवई शामिल थे। प्रदेश के 311 मतदाताओं में से 6 डेलीगेट्स ने अन्य राज्यों में वोट डाले। (2 हिमांचल + 2 एपीआरओ प्रभार राज्य + 1 भारत जोड़ो यात्री + 1 केटीएस तुलसी), वहीं 5 डेलीगेट अनुपस्थित थे। मनोज मंडावी के निधन की वजह एक वोट नहीं डाले जा सके। छत्तीसगढ़ में 98.4% वोटिंग हुई, देश में सबसे ज्यादा वोटिंग प्रतिशत है।

Back to top button