बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: PM मोदी का एलान… बच्चों की वैक्सीन जनवरी से…15 से 18 साल के बच्चों को लगेगा वैक्सीन,हेल्थकेयर वर्कर्स और बुजुर्गों को लगेगी बूस्टर डोज…

 

नई दिल्ली 25 दिसंबर 2021।पीएम नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में देश को संबोधित करने वाले हैं। पीएमओ ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर देश के नाम संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी क्या बोलेंगे। माना जा रहा है कि वह कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर कुछ हिदायतें दे सकते हैं। दरअसल देश में बीते कुछ दिनों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़े हैं। यही नहीं यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू समेत कुछ पाबंदियां भी लगाई हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने भाषण में क्या ऐलान करते हैं।

फिलहाल ओमिक्रॉन की चर्चा जोरों पर चल रही है। इस पर दुनिया भर के अनुभव अलग-अलग हैं। लेकिन हमारे वैज्ञानिक पूरी तरह सतर्क हैं और इस पर नजर रख रहे हैं। दुनिया भर के अनुभवों को देखते हुए आज कुछ निर्णय लिए गए हैं। आज अटल जी का जन्मदिन भी है और क्रिसमस का त्योहार भी है। इसलिए मुझे लगा कि यह फैसला आप लोगों से साझा करना चाहिए। अब 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन देश में शुरू होगा। 3 जनवरी, 2022 से इसकी शुरुआत की जाएगी। इससे स्कूल कॉलेजों में जा रहे बच्चों की और उनके माता-पिता की चिंता भी कम करेगा।

Back to top button