बिग ब्रेकिंग

CM भूपेश की दो टूक – ” अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिली, तो नपेंगे अफसर”…..कलेक्टर-एसपी को भी सख्त निर्देश – खुद अपने स्तर पर करें मानिटरिंग

रायपुर 28 जनवरी 2022। अवैध उत्सनन की शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने सख्त तेवर दिखाये हैं। मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिया है कि ऐसी शिकायतों पर तुरंत कड़ी कार्रवाई करें। दरअसल कुछ जिलों से शिकायतें आ रही थी कि रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने पहले ही अवैध उत्खनन को लेकर अफसरों को कड़े निर्देश दे रखे हैं, बावजूद इस तरह की आयी शिकायतोंं पर मुख्यमंत्री तीखी नाराजगी जतायी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कलेक्टर और एसपी को दिये निर्देश में दो टूक कहा है कि …

“किसी भी जिले में अवैध उत्खनन नहीं होना चाहिये, अगर किसी भी जिले में अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदार मानते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी”

मुख्यमंत्री ने अवैध उत्खनन रोकने के लिए कलेक्टर और एसपी को खुद अपने स्तर पर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं । आपको बता दें कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने सख्त निर्देश दिये थे, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया था और कोरबा, रायगढ़ जैसे जिलों में बड़े पैमाने पर रेत के अवैध कारोबार पर लगाम लगी थी। अवैध उत्खनन में लगी गाड़ियों को बडे़ पैमाने पर जब्त भी किया। पिछले कुछ दिनों से सरकार के पास अवैध उत्खनन की शिकायतें पहुंच रही थी, जिसके बाद अब मुख्यमंत्री ने सख्त तेवर दिखाये हैं।

Back to top button