हेडलाइन

CG NEWS – CM भूपेश मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में ले रहे हैं भाग…CM आनलाइन हो रहे हैं गृहमंत्री की अध्यक्षता वाली इस बैठक में शामिल… नक्सल मुद्दे पर मुख्यमंत्री…..

रायपुर 22 अगस्त 2022। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक हो रही है। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी शामिल होना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से मुख्यमंत्री बैठक में नहीं जा सके। मुख्यमंत्री इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में नक्सलवाद के मुद्दे पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री इस दौरान अपने प्रदेश में नक्सल आपरेशन में उपलब्धि, नक्सल क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य सहित अन्य मुद्दों पर अपनी बातों को रखेंगे।

बैठक के पूर्व मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि नक्सल समस्या राष्ट्रीय समस्या है, इसलिए नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात जवानों की सुविधाओं को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री से आग्रह करेंगे। वहीं बस्तर में विकास ठप्प पड़ने के भाजपा के आरोप पर सीएम ने कहा, आज सड़कों का जाल बिछा हुआ है, हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ दिया गया… अबूझमाड़ में पट्टा भी वितरण कर रहे है, बिजली भी पहुंचाई जा रही है..अबूझमाड़ से होकर जाने वाली सड़कें बन रही है।

हमारे कामों की वज़ह से नक्सलियों की भर्ती प्रभावित हुई है, उन्होंने कहा कि लोग मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं, हमने स्वास्थ्य और शिक्षा पर जोड़ दिया है, उससे काफी फ़र्क़ पड़ा है।

Back to top button