हेडलाइन

CG: CM बघेल ने केंद्रीय वित्त वित्त मंत्री को लिखा पत्र, हाॅस्टल और पेइंग गेस्ट में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों के हित में रखी ये मांग….

रायपुर 8 अगस्त 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाॅस्टल और पेइंग गेस्ट में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों के हित में केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखकर जीएसटी के अतिरिक्त भार से मुक्त करने की मांग की हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर जीएसटी प्राधिकरण द्वारा पेईंग गेस्ट के रूप में रूम में एवं हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के किराए पर 12 प्रतिशत जीएसटी के अतिरिक्त भार से मुक्त करने के संबंध में मांग रखी हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने इस पत्र में लिखा है कि जीएसटी अग्रिम निर्णय प्राधिकरण द्वारा हाल ही में 12 प्रतिशत जीएसटी भुगतान के आदेश से गरीबों व निम्न मध्यम वर्ग के पालकों के लिए 12 प्रतिशत जीएसटी के अतिरिक्त भार उठाने में अत्यंत कठिनाई होगी, क्योंकि पहले से ही गरीब और निम्न वर्ग महंगाई की मार से काफी पीड़ित है।मुख्यमंत्री बघेल ने वित्त मंत्री सीतारमण को लिखे पत्र में कहा है कि प्राधिकरण के इस निर्णय से यह भी संभव है कि अनेक गरीब प्रतिभावान छात्रों को अपने मूल निवास स्थान वापस लौटने के लिए विवश होना पड़े।

मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री से अनुरोध करते हुए केन्द्र सरकार के स्तर से हस्तक्षेप कर हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को 12 प्रतिशत जीएसटी के अतिरिक्त भार से पहले की तरह मुक्त करने और संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित करने की बात कही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस पत्र के बाद यदि वित्त मंत्री इस मांग पर कोई फैसला लेती हैं, तो इसका सीधा लाभ घर से बाहर हाॅस्टल में रहकर पढ़ने वाले छात्रों को मिल सकेगा।

Back to top button