टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

CG-शिक्षकों की कमी पर बच्चों का गुस्सा भड़का, लगा दिया स्कूल में ताला, पहुंचे अफसरों को भी जमकर सुनायी खरी खोटी

गरियाबंद 26 सितंबर 2023। शिक्षकों की कमी से परेशान छात्रों का आज सब्र टूट गया। मामला गरियाबंद के फिंगेश्वर का है। जहां प्राथमिक शाला कुरुसकेरा में शिक्षकों की कमी को लेकर काफी दिनों से स्कूली बच्चों में नाराजगी देखा जा रहा था, इस मामले में सोमवार को बच्चों का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके बाद नाराज बच्चों ने शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूल में ताला जड़ दिया। स्कूल में तालाबंदी की खबर सुनते ही आनन–फानन में ABEO मौके पर पहुंचे।

बच्चों का रोष देकर ABEO ने तत्काल वैकल्पिक रूप से एक शिक्षक की व्यवस्था की। वहीं एक शिक्षक एक सप्ताह बाद व्यवस्था करने का आश्वासन दिया गया है। हालांकि अधिकारियों के आश्वासन पर भी पालक मानने को तैयार नही है। पालकों ने तत्काल शिक्षक की व्यवस्था की मांग को लेकर गुस्से का इजहार किया। शिक्षक की कमी को लेकर स्कूल में तालाबंदी व घेराव का यह मामला नया नही है, बल्कि फिंगेश्वर विकासखण्ड में यह चौथा ऐसा मामला है। जिसमे शिक्षक की मांग करने पालकों व बच्चों को आगे आना पड़ता है।

तब कही जाकर उनकी मांगें पूरी होती है। आपको बता दे कि प्राथमिक शाला कुरुसकेरा में कक्षा पहली से पांचवीं तक कुल 107 बच्चे अध्ययनरत है, लेकिन उन्हें पढ़ाने सिर्फ दो शिक्षक पदस्थ है, यहां के पालकगण और बच्चे शिक्षकों की कमी को लेकर लगातार शासन प्रशासन का ध्यानाकर्षण करा रहे थे, लेकिन कोई सुनवाई नही हुई तो आखिर में स्कूली बच्चों और पालकों का गुस्सा फूटा और स्कूल में ताला जड़ दिया गया।

Back to top button