जॉब/शिक्षा

JOB: डाक विभाग में 4000 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन का आखिरी मौका….

नई दिल्ली 24 अगस्त 2023 डाक विभाग में निकली 4 हजार से अधिक पदों पर आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो आज, 23 अगस्त को बंद कर देगा. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने भारतीय डाक की इस नौकरी के लिए अब तक अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया के समाप्त होते ही इंडिया पोस्ट द्वारा एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को खोल दिया जाएगा. इसके जरिए उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे. इंडिया पोस्ट एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 24 से 26 अगस्त, 2023 तक खुली रहेगी.

इस भर्ती अभियान के जरिए मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और मणिपुर के उत्तर पूर्व सर्किलों में शाखा डाकघरों (बीओ) में 4384 ब्रांच पोस्टमास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर की भर्ती की जाएगी.

मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 10वीं में मैथ या इंग्लिश अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में पढ़ा गया हो. उम्मीदवार को कंप्यूटर की जानकारी होने के साथ साइकिल चलाने का स्किल होना चाहिए. ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.

अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं.

फॉर्म भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें.

फॉर्म जमा करें.

भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

Back to top button