हेडलाइन

CM भूपेश का PM मोदी के स्पेशल गिफ्ट : मकर संक्रांति पर मुख्यमंत्री ने PM मोदी समेत केंद्रीय मंत्रियों व मुख्यमंत्रीयों को भेजा मिलेट हैंपर… फिल्म व कला, साहित्य जगत को भी भेजा ये तोहफा

रायपुर 14 जनवरी 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मिलेट को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मिलेट को देश भर में प्रसारित और प्रचारित करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों व देश भर के मुख्यमंत्रियों को मिलेट हैंपर तोहफे में भेजा है। मुख्यमंत्री की ये पहल मिलेट मिशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य हैं। मुख्यमंत्री ने राजनेताओं के साथ-साथ देश के प्रमुख कलाकारों, फिल्मी जगत की हस्तियों के साथ-साथ मीडियाकर्मियों को भी हैंपर भेजा है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है…

#मकर_संक्रांति के शुभ अवसर पर आज प्रधानमंत्री जी, केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, कलाकारों, साहित्यकारों, मीडिया, फ़िल्म जगत, राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े व्यक्तित्वों को #मिलेट_हैंपर प्रेषित कर रहा हूँ। मिलेट मिशन को बढ़ावा मिले, मकर संक्रांति पर यही कामना है। #मिलेट_राज्यCG

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने जब प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी, तो उस दौरान भी छत्तीसगढ़ में मिलेट्स को लेकर लंबी चर्चा की थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ में मिलेट्स कैफे खोलने की सलाह दी थी। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों विधानसभा में सभी विधायकों को भी मिलेट लंच देकर ना सिर्फ मिलेट का जायका बताया था, बल्कि उसके लाभ से विधायकों को परिचित कराया था।

मुख्यमंत्री लगातार मिलेट को प्रदेश के साथ-साथ देश भर में बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। राज्य शासन स्तर पर भी मिलेट के उत्पादन व संग्रहण को बढ़ावा देने की कोशिशें की जा रही है।

Back to top button