टॉप स्टोरीज़

एक्शन में CM : जेल में गैंगवार पर बड़ा एक्शन,VIDEO सामने आने के बाद 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड….5 गिरफ्तार

पंजाब 5 मार्च 2023। पंजाब के जेल में गैंगवार के मामले में मुख्यमंत्री भगवंत मान एक्शन मोड पर दिखे। मुख्यमंत्री की नाराजगी और सख्त निर्देश के बाद इस मामले में अब जेल अधिकारियों के खिलाफ बड़ा ऐक्शन लिया गया है। जानकारी के मुताबिक लापरवाही बरतने के आरोप में गोइंदवाल जेल अधीक्षक समेत 7 जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें से 5 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा पंजाब की जेलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गौरतलब हैं कि पंजाब के गोइंदवाल जेल में 26 फरवरी को खूनी गैंगवार का खौफनाक वीडियो सामने आया था। वीडियो शूट कर रहा सचिन भिवानी खुद कबूल कर रहा है कि कैसे अमेरिका में बैठे गोल्डी बरार और जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस गैंगवार को अंजाम दिया। वीडियो में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे जेल में खुलेआम मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं।

वीडियो में सचिन भिवानी ने कह रहा है ‘राम-राम भाइयों जय बलकारी… मैं सचिन भिवानी ये जग्गू के बंदे थे‘ इन्हें हमने बदमाशी दिखा दी। वीडियो में लाल टी-शर्ट में एक अन्य कैदी कुलदीप, गाली देता हुआ कहता है….‘ये जो जग्गू को भगवान मानते थे न इन्हें देखो क्या किया‘ बता दें कि इस गैंगवार में जिन दो कैदियों की हत्या की गई थी, उनके नाम मनमोहन मोहना और मनदीप तूफान थे। ये कभी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी रहे जग्गू भगवनपुरिया के शूटर्स थे।

वीडियो में दोनों की लाश देखी जा सकती है, पीछे दो पुलिसकर्मी भी नजर आ रहे हैं। मतलब साफ हैं कि पुलिस के सामने ही कैदियों ने गैंगवार का जश्न मनाया और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस गैंगवार के बाद से ही पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे थे। वही दूसरी तरफ विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगा हुआ था। जिसके बाद पंजाब सरकार के एक्शन में आते ही जेल अधीक्षक सहित 7 जवानों को सस्पेंड करने के साथ ही 5 प्रहरियों को गिरफ्तार किया गया हैं।

Back to top button