टॉप स्टोरीज़

पानी समझ लड़की ने पी लिया एसिड ,नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती

खरगोन 22 जुलाई 2023 मध्य प्रदेश के खरगोन की एक बोतल फैक्ट्री में प्रबंधन की लापरवाही के चलते एक युवती ने पानी की बोतल समझकर एसिड गटक लिया. गंभीर अवस्था में युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फैक्ट्री में शराब की बोतलों की एसिड से सफाई करते हैं. उसके बाद शराब पैकिंग के लिए अन्य शराब फैक्ट्री को भेजी जाती है. एसपी धर्मवीर सिंह ने एसडीओपी को जांच के निर्देश दिए हैं.

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर बलवाड़ा थाना क्षेत्र के काटकूट फाटे पर स्थित एक बोतल फैक्टरी में शराब की बोतलों की एसिड से सफाई की जाती है. यहां करीब 200 मजदूर काम करते हैं. जगतपुरा निवासी युवती रिंकू पिता नानकराम ठाकरे को फैक्ट्री में काम के दौरान प्यास लगी. युवती ने पास में काम कर रही मजदूर महिला ने पानी मांगा महिला ने बोतल उठाकर दे दी. जैसे ही युवती रिंकू ने पीया जोर से शोर मचाया.

पता चला रिंकू ने फैक्टरी में शराब की बोतलों को धोने के लिए उपयोग में लाए जा रहे एसिड को पी लिया. युवती को गंभीर अवस्था में बड़वाह के सिविल अस्पताल ले जाया गया. यहां से खरगोन जिला मुख्यालय के लिए रेफर किया गया. युवती की हालत बिगड़ते देख उसके परिजनों ने बड़वाह के ही निजी अस्पताल में युवती को भर्ती कराया है. युवती की हालत अभी चिंताजनक बताई जा रही है.

इधर मामले में युवती के परिजनों ने बोतल कारखाने के मालिक और प्रबन्धन पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. पीडित युवती के परिजनों ने कहा कि घटना के लिए प्रबन्धन ही जिम्मेदार है. जहां नियमों को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है. परिजनों ने मामले में पुलिस से शिकायत की बात कही है. वहीं दूसरी ओर प्रबन्धन ने घटना पर संवदेना जताते हुए कहा कि ऐसी गलती दोबारा न हो इस बात का ख्याल रखा जाएगा. घटना के बाद से ही कारखाने के अन्य कर्मचारियों में खौफ और गुस्सा देखा जा रहा है.

Back to top button