टॉप स्टोरीज़

अस्पताल के बाहर से नवजात शिशु का शव कुत्ते खा गए, किसी तरह बच्चीं के पैर बचाया जा सका, पुलिस ने शुरू की जांच…

राजस्थान 3 दिसंबर 2022। राजस्थान के बूंदी से एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आ रही हैं। यहां एक मृत नवजात शिशु को दो कुत्ते नोंचकर खा गये,किसी तरह बच्चीं के दो पैर बचाये जा सके। घटना की जानकारी के बाद बाल कल्याण समिति और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मृत शिशु के पैर मरच्यूरी में रखवाया गया हैं।

बताया जा रहा हैं कि देवजी थाना गांव की कालबेलिया महिला गुड्डी बाई को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला ने गुरुवार रात को मृत बालिका को जन्म दिया। जिसके बाद डॉक्टरों ने कागजी कार्रवाई कर रात के करीब दो बजे नवजात शिशु का शव सौंप दिया। परिजनों के अनुसार उन्होंने अस्पताल परिसर के पीछे झाड़ियों में रात के करीब तीन बजे गड्ढ़ा खोदकर शव दफना दिया। अस्पताल के बाहर सुबह राहगीरों ने दो कुत्तों को मृत शिशु के शरीर के ऊपरी हिस्से को मुंह में लेकर घूमते देखा।

जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और कुत्तों के मुंह से बच्ची के शव को छुड़ाया। हालांकि तब तक कुत्ते बच्ची के पैर के ऊपर तक का पूरा हिस्सा खा चुके थे। सूचना पर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पौद्दार और कोतवाली थाना प्रभारी सहदेव मीणा मौके पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से जानकारी जुटाई। चिकित्सकों की मदद से पुलिस ने परिजनों को बुलाया। बाद में शव के पैर को मोर्चरी में रखवाया गया। पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया।


इस घटना पर पुलिस मामले में जांच कर रही हैं। पुलिस के अनुसार परिजन मृत नवजात शिशु को दफनाने के बजाया यूं ही कपड़े में लपेटकर झाड़ियों के बीच रखकर चले गए। तभी कुत्ते ने आसानी से नवजात को लेकर चले गए। पुलिस ने डॉक्टरों से संपर्क कर परिजनों को ढूढ़ा। अस्पताल परिसर में नवजात को दफनाने का मामला गलत है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Back to top button