टॉप स्टोरीज़

CM ने छात्र से कहा, ‘अच्छी इंग्लिश बोल रहे हो’…. तो मिला जवाब- It’s All Because of you sir

रायपुर 18 अक्टूबर 2022। मुख्यमंत्री आज सक्ती जिलाा के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात की शुरूआत करते हुए कहा कि मैं आप लोगों से यह जानकारी लेने आया हूँ कि आप लोगों को राज्य शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। लोगों से पूछा-राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरे किस्त की राशि किन किनके खाते में आई है। अनेक किसानों ने खाते में राशि मिलने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कर्ज माफी, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राशन कार्ड की जानकारी ली।

 ग्राम चिखली के किसान भगत से पूछा-आपके पास कुल कितनी खेती है, कितना पैसा राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत मिला, पैसे का क्या उपयोग कर रहे है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में ग्राम मुक्ता में स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र संदीप पटेल से मुख्यमंत्री ने बात की। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी में सवाल किया और छात्रा ने इंग्लिश में जवाब दिया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, कि अच्छी इंग्लिश बोल रहे हो, इस पर छात्र ने कहा it’s all because of you sir. स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा ने कहा पहले 20से 25हजार फीस लगती थी अब हमे फीस नहीं देनी पड़ती।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात में राज्य शासन की प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ग्रामीणों से ली।

ग्राम मुक्ता के किसान श्री गजानंद गबेल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका ढाई लाख रुपये का ऋण माफ हुआ। उन्होंने समर्थन मूल्य में धान की बिक्री किया। उनका 20 एकड़ जमीन है जिसमे खेती करते है और धान बेचने से राजीव गांधी किसान न्याय योजना से हुई आमदनी से पौने दो एकड़ खेत खरीदने के साथ अपनी पत्नी के लिए भी सामान खरीदा है।

ग्राम चिखली निवासी किसान भगत राम चन्द्रा ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका लगभग सवा लाख से अधिक का ऋण माफ हुआ है। उन्होंने भी 3 एकड़ में लगाये फसल का धान बेचा है और राशि मिलने से पत्नी के लिए साड़ी खरीदा है एवं बोर भी खुदवाया है।

ग्राम जगमहन की पूजा खरे ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका गरीबी रेखा का राशन कार्ड बन जाने से उसके बेटे का एडमिशन स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी विद्यालय में हुआ है। उन्हें समय पर 35 किलो चावल, शक्कर, नमक भी मिल जाता है।

Back to top button