टॉप स्टोरीज़

13.14 करोड़ रुपये की कार खरीदी है मुकेश अंबानी ने …. जानिये क्या है इस कार की खासियत

मुंबई 5 फरवरी 2022। देश के सबसे धनवान व्यक्ति मुकेश अंबानी ने 13.14 करोड़ रुपये की लग्जरी रॉल्स रॉयस कार खरीदी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन अंबानी की यह हैचबैक कार ब्रिटिश लग्जरी वाहन विनिर्माता रॉल्स रॉयस की है.इस कार को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में कंपनी की तरफ से पंजीकृत कराया गया है. आरटीओ अधिकारियों की मानें तो रॉल्स रॉयस के कलिनन मॉडल वाली यह पेट्रोल कार देश में अब तक खरीदी गई सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है.

मुकेश अंबानी करेंगे इस्तेमाल

मुकेश अंबानी के इस्तेमाल के लिए खरीदी गयी इस कार का वीआईपी नंबर भी लिया गया है. इस कार को रॉल्स रॉयस ने सबसे पहले वर्ष 2018 में बाजार में उतारा था. उस समय इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से शुरू होती थी. लेकिन वाहन उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि ग्राहक की मांग के हिसाब से इस कार में बदलाव किए जाने के बाद इसकी कीमत बढ़ जाती है.

रजिस्ट्रेशन के लिए दिये गये हैं 20 लाख रुपये

आरआईएल ने इस लग्जरी कार के पंजीकरण के लिए एकमुश्त 20 लाख रुपये कर भुगतान किया है. इसका पंजीकरण 30 जनवरी 2037 तक वैध होगा. इसके अलावा सड़क सुरक्षा कर के रूप में भी 40,000 रुपये चुकाए गए हैं. रिलायंस कंपनी के बेड़े में कई महंगी गाड़ियां पहले से ही शामिल हैं. रॉल्स रॉयस का यह वाहन मॉडल कुछ अन्य उद्योगपतियों एवं बॉलीवुड हस्तियों के पास भी है.

Back to top button