बिग ब्रेकिंग

CM की पत्नी ने डिप्टी सीएम पर किया केस…. 100 करोड़ रूपये का मांगा हर्जाना, पढ़िये क्या है पूरा मामला

 दिल्ली 22 जून 2022। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री पर असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की पत्नी ने मानहानि का मुकदमा किया है। गुवाहाटी के सिविल जज की आदालत में मुख्यमंत्री की पत्नी रिंकी भूईयां सरमा ने सिविल केस दर्ज कराते हुए 100 करोड़ रूपये के मानहानि का केस ठोंका है. इस मामले में 22 जून को सुनवाई हो सकती है। बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां ने मंगलवार को पीपीई किट मुद्दे पर दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ ये केस दर्ज कराया है।

इससे पहले चार जून को आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि असम सरकार ने मुख्यमंत्री की पत्नी की फर्मों और बेटे के बिजनेस पार्टनर को ठेका दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब 2020 में देश में कोविड-19 महामारी फैल रही थी, तब बाजार दरों से ऊपर दामों पर पीपीई किट की आपूर्ति करने के लिए दिए गए थे।

सिसोदिया ने जेसीबी इंडस्ट्रीज का बिल टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा था, ”माननीय मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा जी यह आपकी पत्नी को जेसीबी इंडस्ट्रीज के नाम से 990 रुपए प्रति किट के हिसाब से 5000 किट्स का ऑर्डर है। मुझे बताइए क्या यह कागज झूठा है? क्या स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अपनी पत्नी को ऑर्डर देना भ्रष्टाचार नहीं है?

असम के सीएम ने कहा था, “ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षों में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी। मेरी पत्नी ने आगे आने का साहस किया और लगभग 1,500 पीपीई किट मुफ्त में दान कर दीं। जान बचाने के लिए सरकार को कीमत चुकानी पड़ी। उसने एक पैसा भी नहीं लिया।”

पीपीई किट की आपूर्ति में अनियमितता के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सरमा ने कहा कि पीपीई किट “सरकार को उपहार में दी गई” और उनकी पत्नी की कंपनी ने इसके लिए “कोई पैसा नहीं लिया”।

सिसोदिया ने एनएचएम-असम मिशन के निदेशक एस लक्ष्मणन के जेसीबी इंडस्ट्रीज को संबोधित एक बिल को टैग करते हुए ट्वीट किया था। हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकू भुइयां सरमा ने पहले सिसोदिया के आरोपों पर स्पष्टीकरण जारी किया था।

रिंकी भुइयां सरमा के वकील पद्मधर नायक ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि मामला बुधवार को सूचीबद्ध होगा और वे आगे बढ़ेंगे।

Back to top button