क्राइम

कांग्रेस नेता ने बेडरूम में पत्नी को मार दी गोली ….. सर पर मारी दो गोली, मौके पर ही मौत, फरार

ग्वालियर 6 जून 2022। कांग्रेस नेता अपने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता ऋषभ भदौरिया ने अपनी पत्नी भावना के सिर में गोलियां मारकर हत्या की है। ऋषभ ग्वालियर के धाटीपुर की एक कालोनी में रहते थे। रात करीब ढ़ाई बजे ये पूरी वारदात हुई। बताया जाता है कि पति पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. इस दौरान ऋषभ ने पत्नी पर फायर कर दिया. आसपास के लोगों का कहना है कि आरोपी कांग्रेस का सक्रिय नेता था. कांग्रेस में आने से पहले वह बीजेपी में था. अभी वह नगरीय निकाय चुनाव में अपने वार्ड से पार्षद पद की दावेदारी भी कर रहा था.

इस घटना के बाद आरोपी मौके से अपनी गाड़ी समेत फरार हो गया.पुलिस (Police) के अनुसार दर्पण कालोनी से सटी श्रीराम कॉलोनी में ऋषभ भदौरिया अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है. बगल वाले घर में ही पिता कृष्णकांत और अन्य सदस्य रहते हैं. रात करीब ढाई बजे गोली चलने की आवाज सुनकर पिता और अन्य सदस्य भी घटनास्थल पर पहुंच गए. पिता ने ही पुलिस को घटना की जानकारी दी. हालांकि, परिवार का कोई भी सदस्य फिलहाल इस बारे में कुछ भी बता नहीं रहा है. पुलिस ऋषभ भदौरिया के बच्चों और अन्य परिजनों से बात कर घटना का कारण का पता लगाने का प्रयास कर रही है. 

दरअसल थाटीपुर थाना क्षेत्र के श्रीराम कॉलोनी में रहने वाला ऋषभ भदौरिया कांग्रेस पार्टी में पूर्व प्रदेश प्रवक्ता रहा है और वह अपनी पत्नी भावना भदौरिया और दो बच्चों के साथ रहता है. रविवार और सोमवार की दरमियानी ऋषभ अपनी पत्नी भावना और दो बच्चों के साथ कमरे में सो रहा था, लेकिन ऋषभ भदौरिया ढ़ाई बजे रात में उठा और पत्नी भावना से किसी बात को लेकर विवाद करने लगा. जब विवाद बढ़ा तो उसने अपनी बंदूक निकाल कर पत्नी पर तान दी. पत्नी अपनी जान बचाते हुए कमरे से बाहर भागते हुए निकली तो ऋषभ ने गोली चला दी. गोली सीधे भावना के सिर में जाकर लगी और वहां गोली लगते ही जमीन पर गिर पड़ी. जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, आरोपी ऋषभ बंदूक लेकर घर से भाग निकला.

कौन है आरोपी ऋषभ 

दर्पण कालोनी से सटी श्रीराम कॉलोनी में कांग्रेस नेता ऋषभ भदौरिया का निवास है. वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी का पूर्व प्रवक्ता है. आपराधिक प्रकरणों के चलते जिला दंडाधिकारी की तरफ से 2020 में ऋषभ के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई का नोटिस भी जारी किया गया था. उसे ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफिले का विरोध करने की आशंका में जेल भी भेजा गया था. पुलिस फिलहाल जांच में जुटी है. पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मृतका के सिर में दो गोलियां नजदीक से मारी गई हैं. अब तक की पूछताछ से पता चलता है कि दोनों में अक्सर विवाद होता रहता था. रात को भी विवाद हुआ. इस दौरान कहासुनी इतना बढ़ गई कि आरोपी ने रिवॉल्वर से गोलियां दाग दीं और भाग निकला. 

Back to top button