क्राइमटॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

गुजरात के जूनागढ़ में दो मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

जूनागढ़ में इमारत ढही:गुजरात के जूनागढ़ जिले में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश और बाढ़ से भारी तबाही मची है। यहां आई बाढ़ में कार, बाइक, भैसें सहित अन्य सामान खिलौनों की तरह बहते दिखे थे। अब जूनागढ़ में एक और बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक दो मंजिला इमारत ढह गई है। जिसके मलबे में कई लोगों के दबने की आशंका है। इमारत गिरने की खबर मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा। इस समय पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से मलबे को हटानने के काम में लगा है। हादसे की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। सूचना मिलने पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर चुकी है। फिलहाल मलबे को हटाया जा रहा है।

नीचे दुकान ऊपर रहते थे लोग, कई के दबने की आशंका

इमारत गिरने की यह घटना सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। बताया जाता है कि इमारत बाजार में सब्जी मंडी इलाके में स्थित थी। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में कई दुकानें थी। जबकि ऊपर लोग रहा करते थे। हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है। बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलते ही मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। राहत बचाव कार्य जारी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस को भी बुला लिया गया है।

बाढ़ से जूझ रहा जूनागढ़
गुजरात के कई जिलों में पिछले 3 दिन से लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से जूनागढ़ जिला भी बाढ़ की समस्या से जूझ रहा है. जिले में कई पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिर रही हैं. जलजमाव की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मूसलाधार बारिश से अमरेली जिले में भी ऐसी ही स्थिति बनी हुई है.

सौराष्ट्र में बाढ़़ से 5 लोगों ने गंवाई जान
गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में छह दिनों से जारी बाढ़ में पांच और लोगों की मौत हो गई है. इससे मानसून सीजन में मरने वालों की संख्या 98 हो गई है. पांच मौतों में से तीन राजकोट जिले में, जबकि अन्य दो जूनागढ़ शहर में हुई।इस क्षेत्र में दो और लोग लापता हैं. बाढ़ के कारण क्षेत्र में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इससे गभग 5,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पड़ा, जबकि सैकड़ों लोगों को खतरनाक स्थितियों से बचाया गया.

वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 12-15 लोग मलबे में दबे हुए हैं। पुलिस और SDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। स्थानीय लोग से मिली जानकारी के अनुसार बताय गया है कि इमारत काफी कमजोर और पुरानी थी। निगम ने इसमें रहने वाले लोगों को नोटिस भी दिया था। शनिवार को शहर में आई बाढ़ के चलते इसकी नींव और कमजोर हो गई थी। इसी के चलते ढह गई।

गुजरात में चार घंटे में 10 इंच बारिश
बता दें की गुजरात के हालात बत्तर से बत्तर होते जा रेह हैं। शनिवार को जहां चार घंटे में 10 इंच बारिश हुई । जिसके बाद शहर में बाढ़ आ गई थी। इसके अगले दिन यानी शनिवार को भी जूनागढ़ बाढ़ के पानी में डूबा हुआ था। कई ईलाकों में सैकड़ो कच्चे मकान गिर गए। जो इलाके पानी में डूब गए थे, वहां लोगों का सारा सामान बर्बाद हो चुका है। बाढ़ की चपेट में आए सैकड़ों जानवरों के शव भी मिले हैं।

Back to top button