टॉप स्टोरीज़

30 जवानों की तबीयत बिगड़ी, 21 को कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती, इलाज जारी

गुवाहाटी 2 जून 2023। त्रिपुरा में 21 जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। ये सभी जवान त्रिपुरा राज्य के उनाकोटी जिले में एक बॉर्डर आउटपोस्ट पर तैनात थे। इन सभी को फूड पॉइजनिंग के चलते बुधवार को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। पुलिस की तरफ से दी गई सूचना के अनुसार, बीएसएफ की बटालियन नंबर 199 के जवान लटियापुरा बॉर्डर आउट पोस्ट के पास तैनात थे। उनकी तबीयत खराब हो गई। उत्तरी त्रिपुरा के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने कहा कि उनाकोटी जिले के कैलाशहर में एक सीमा चौकी (बीओपी) पर सैनिकों को तैनात किया गया था।

उन्होंने बताया कि हल्के लक्षणों वाले कुछ बीएसएफ जवानों को ओरल ट्रीटमेंट देने के बाद वापस बॉर्डर आउट पोस्ट पर भेज दिया गया। आरजीएम अस्पताल की डॉ. शंखा सुभ्रा देबनाथ ने बताया कि 191 बटालियन के बीएसएफ जवानों को उल्टी, बुखार और पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया था. उन्होंने कहा कि उनमें से 16 को आरजीएम में और पांच को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉ. देबनाथ ने कहा, “उनकी हालत गंभीर नहीं है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने तक भर्ती रहने की जरूरत है।”जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने सैनिकों को परोसे जाने वाले खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्र करने के लिए एक टीम को बीओपी भेजा। उन्होंने बीएसएफ अधिकारियों से भी बात की कि रसोई के कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच सुनिश्चित करने के लिए उनकी चिकित्सा जांच की अनुमति दी जाए।

Back to top button