टॉप स्टोरीज़

सास हो तो ऐसी : ….डाक्टर बेटे की मौत के बाद शिक्षिका ने बहु को पढ़ाकर बनाया व्याख्याता…..फिर धूमधाम से दूसरी शादी करवाकर किया बेटी की तरह विदा….

फतेहपुर 27 जनवरी 2022। बेट की मौत के बाद सास ने बहु के लिए मिसाल पेश की है। बेटे की मौत के बाद सास ने ना सिर्फ बहु को पढ़ाया, बल्कि उसे लेक्चरर भी बनाया। अब विधवा बहू की धूमधाम से शादी भी करायी। इलाके भर में सास की अब जमकर तारीफ हो रही है। मामला राजस्थान के फतेहफुर का है। जानकारी के मुताबिक फतेहपुर शेखावटी में एक स्कूल शिक्षिका के MBBS बेटे शुभम की शादी सुनीता से करायी थी।

शुभण कीर्गिस्तान में MBBS की पढ़ाई कर रहा था, लेकिन एक दिन ब्रेन स्टोक से उसकी मौत हो गयी। पति की मौत के बाद सुनीता पूरी तरह टूट गयी, लेकिन सास कमला देवी ने बहु का हौसला बढ़ाया और उससे पढ़ाई करवायी।। बहु ने भी मेहनत कर लेक्चरर की जॉब हासिल कर ली। अब बेटे की मौत के 5 साल बाद कमला ने बहु सुनीता की दूसरी शादी करवा दी और बेटी की तरह बहु को विदा कराया।

कमला देवी ने कहा कि ”सुनीता ने पहले तो अपने माता-पिता के यहां जन्म लेकर उनके घर को खुशियों से भरा. शादी के बाद हमारे घर में एक बेटे की तरह रही. अब जब उसकी शादी मुकेश से हो गई है, तो वह उसके घर को भी खुशियों से भर देगी.” कमला देवी के बड़े बेटे रजत बांगड़वा ने बताया कि छोटे भाई शुभम की मौत के बाद मां ने सुनीता को उनसे भी ज्यादा प्यार किया. बदले में सुनीता ने भी मां की हर बात मानी. शुभम की मौत होने के बाद भी मां ने सुनीता को एमए, बीएड करवाकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई. पिछले साल सुनीता का चयन हिस्ट्री के लेक्चरर पद पर हुआ. फिलहाल वह चूरू जिले के सरदार शहर इलाके के नैणासर सुमेरिया में शिक्षिका है.

सुनीता ने हमारे घर का ध्यान रखने के साथ ही अपने माता-पिता का भी पूरा ध्यान रखा. सुनीता ने अपने छोटे भाई को भी पढ़ाया. वहीं, सुनीता ने बताया कि पति की मौत के बाद सास ने उसे एक बेटी की तरह प्यार दिया. सास ने नई जिंदगी की शुरुआत करने के लिए मुकेश से उसकी शादी करवाई है. सास ने बेटी की तरह उसका कन्यादान किया है, जिससे वह काफी खुश है. रजत ने बताया कि सुनीता के पति मुकेश फिलहाल भोपाल में कैग ऑडिटर के पद पर कार्यरत हैं. मुकेश के परिवार में माता-पिता और भाई हैं, जो सीकर के चंदपुरा गांव में रहते हैं. मुकेश की पहली शादी पिपराली गांव निवासी सुमन बगड़िया से हुई, जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी. सुमन राजस्थान पुलिस में एएसआई थीं.

Back to top button