टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

IIT बीएचयू की छात्रा से रेप के तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को मिली कामयाबी..

वाराणसी31 दिसंबर 2023|आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ छेड़खानी और दरिंदगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार युवकों की पहचान बृज एनक्लेव कॉलोनी सुंदरपुर का कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा का आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बीएचयू में हुई इस घटना के बाद कई दिनों तक आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विरोध हुआ था।

पहले ही हो गई थी आरोपी की पहचान

सूत्रों के मुताबिक, आईआईटी बीएचयू की छात्रा से गैंगरेप के तीनों आरोपी कौन हैं? इसके बारे में पुलिस और शिक्षण संस्थान को सात दिन में ही पता चल गया था। आरोपियों की प्रोफाइल मजबूत होने से इन पर हाथ डालने से बचा जाता रहा। संभवत: पुलिस को ऊपर से क्लियरेंस मिलने के बाद आज तीनों आरोपी अरेस्ट दिखाए गए। आरोपी कुणाल पांडेय बीजेपी से जुड़ा है और आईटी विभाग का महानगर संयोजक है और सक्षम पटेल भी महानगर आईटी संयोजक है।

लंका थाने में दर्ज हुई FIR
हालांकि घटना के बाद बीएचयू में जमकर बवाल हुआ था. छात्रों के धरना-प्रदर्शन से पुलिस भी हरकत में आ गई थी. छात्रों ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया था. कक्षा और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया था. पूरे कैंपस की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. वहीं, इस मामले में लंका थाने में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी.

छात्रा की ओर से बयान में बताया गया था कि बुधवार रात 1:30 बजे वह अपने हॉस्टल से किसी जरूरी काम के लिए बाहर निकली थी. कैंपस के गांधी स्मृति चौराहे के पास उसका दोस्त मिला था. हम दोनों साथ में जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर पीछे से एक बुलेट आई. उस पर तीन लड़के सवार थे.

पीड़िता ने बताया था कि उन लोगों ने बाइक खड़ी करके मुझे और मेरे दोस्त को रोक लिया और गलत हरकत की. जब बचाव के लिए चिल्लाई तो मुझे मारने की धमकी दी. इस मामले को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे.

Back to top button