टॉप स्टोरीज़हेल्थ / लाइफस्टाइल

एयरपोर्ट पर महिला बैग में ले जा रही थी 4 फीट लंबा खतरनाक सांप, चेकिंग में हुआ खुलासा तो मच गया हड़कंप….जानें क्या है पूरा मामला….

नई दिल्ली 9 जनवरी 2023: एयरपोर्ट के कर्मचारी उस वक्त हैरान रह गए जब चेकिंग के दौरान एक महिला के बैग से 4 फीट लंबा सांप निकला. महिला सांप को अपने कैरी बैग में लेकर हवाई सफर करना चाहती थी. लेकिन फ्लाइट में चढ़ने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया. मामला अमेरिका के Tampa International Airport का है.

TSA के मुताबिक, अमेरिका के टाम्पा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मचारियों ने एक ऐसी महिला को पकड़ा था, जो अपने कैरी बैग में चार फीट लंबे सांप को छिपाकर उड़ान भरने की फिराक में थी. ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट tsa से सुरक्षा जांच के दौरान की एक्स-रे फोटो शेयर की है. इस एक्स-रे फोटो में देखा जा सकता है कि, बैग के अंदर, जूते और लैपटॉप जैसे अन्य सामानों के साथ एक सांप नजर आ रहा है, जो कि बोआ कंस्ट्रिक्टर है. बता दें कि बोआ कंस्ट्रक्टर गैर-विषैले सांप होते हैं. हालांकि, वे अपने शिकार को अपनी मजबूत कुंडलियों में दबाकर मार सकते हैं.

टीएसए के अधिकारियों ने बताया कि, यह घटना पिछले महीने 15 दिसंबर को हुई थी, जो अब सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. इंस्टाग्राम पर एक्स-रे फोटो शेयर करते हुए एयरलाइन ने लिखा कि, ‘उस बैग में एक डेंजर नूडल है… एक यात्री के कैरी-ऑन बैग में बैठा सांप बोआ कंस्ट्रिक्टर था! एक्स-रे मशीन से गुजर रहे किसी पालतू जानवर को पकड़ने के लिए वास्तव में हमारे पास कुछ नहीं है.’ इसके साथ ही टीएसए ने पोस्ट में आगे लोगों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी एयरलाइनों के निर्धारित पालतू जानवरों को ले जाने के नियमों की जांच करने के लिए कहा है. नियमों के मुताबिक, कैरी-ऑन बैग में सांपों की अनुमति नहीं है, लेकिन कुछ एयरलाइंस उन्हें चेक-इन बैग में ले जाने की अनुमति देती हैं, अगर वो सुरक्षित हों.

एयरलाइन ने पोस्ट के कैप्शन में आगे लिखा है कि, ‘क्या आपके मन में सांप को विमान पर ले जाने की आकांक्षा है? अपनी एयरलाइन के नियमों को न समझकर परेशान न हों. उदाहरण के लिए, एयरलाइंस कैरी-ऑन बैग में सांपों की अनुमति नहीं देती हैं. हालांकि, अगर उसे सही तरह से ले जाया जा रहा हो तो कुछ एयरलाइन परमिशन देती हैं.’

सीबीएस न्यूज के मुताबिक, उड़ान में बार्थोलोम्यू नाम का सांप ले जा रही महिला ने दावा किया है कि ये उसके लिए काफी खास है. ये उसका पालतू सांप है. इस पर टीएसए के प्रवक्ता लिसा फारबस्टीन ने कहा कि, ‘टीएसए ने एयरलाइन को सूचित किया है कि महिला (कैरी-ऑन बैग के साथ) को उड़ान भरने के लिए टिकट दिया गया था और एयरलाइन ने सांप को विमान पर अनुमति नहीं दी.’

Back to top button