टॉप स्टोरीज़

स्कूली बच्चों पर कोरोना अटैक : स्कूल खुलने से परीक्षा तक 90 से ज्यादा बच्चे मिले संक्रमित….आने वाले दिनों में बढ़ सकता है खतरा

भोपाल 21 अप्रैल 2022। स्कूली बच्चों में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। स्कूल खुलने से लेकर एग्जाम तक के दौर को देखें तो करीब 95 बच्चे कोरोना पाजेटिव मिल चुके हैं। हालांकि जानकार मानते हैं कि ये संख्या काफी ज्यादा हो सकती है। क्योंकि, ये संख्या उन बच्चों की है, जिनका टेस्ट कराया गया है, जबकि कई बच्चों का तो टेस्ट भी नहीं हुआ। मध्यप्रदेश में 50 दिनों के आंकड़ों को देखें तो 95 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी बच्चों की उम्र 10 साल से कम है।

1 मार्च से 19 अप्रैल के बीच में प्रदेश में 2 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 10 साल से कम उम्र के 95 बच्चे पॉजिटिव आए हैं। ये सभी स्कूल गोइंग चिल्ड्रन हैं। एक-दूसरे के संपर्क में आने पर बच्चों में कोरोना फैला है। अभी 12 से कम उम्र के लिए वैक्सीनेशन शुरू नहीं हुआ है।

इंदौर में 12, रायसेन में 10, डिंडोरी में 7,​ ​​​​​​मंडला में 6, देवास, नरसिंहपुर, उमरिया में 5, होशंगाबाद, जबलपुर में 4-4, बालाघाट, विदिशा में 3-3, आगर, बैतूल, छतरपुर, भोपाल, झाबुआ, कटनी, पन्ना, राजगढ़, सिवनी, शिवपुरी में 2-2, अनूपपुर, बडवानी, अशोकनगर, हरदा, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, मुरैना, रीवा, सीहोर, उज्जैन में 1-1 बच्चा पॉजिटिव मिला है। 20 बच्चे ऐसे हैं, जिनकी तबीयत खराब होने पर स्कूल मैनेजमेंट ने जांच कराई थी।

Back to top button