टॉप स्टोरीज़

पीएम मोदी-भगवान की थीम पर बनेगा स्टेडियम, ये युवाओं के लिए वरदान

वाराणसी 23 सितम्बर 2023|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 42वें दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट से खुली जीप में गंजारी स्थित जनसभा पहुंचे। शिव धाम जैसे इंटरनेशनल स्टेडियम का शिलान्यास किया। PM मोदी ने हर-हर महादेव से स्पीच की शुरुआत की। फिर भोजपुरी में कहा-आज फिर से बनारस आवे के मौका मिलल हौ, जो आनंद बनारस में हौ, वह कहीं नहीं।

मोदी ने कहा-आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं, जब चंद्रमा के शिवशक्ति पॉइंट पर भारत के पहुंचने का एक महीना पूरा हो रहा है। एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा शिवशक्ति का स्थान यहां काशी में है।

पीएम नरेंद्र मोदी इसके अलावा 1115 करोड़ से निर्मित 16 अटल आवासीय स्कूलों का लोकार्पण भी करेंगे। इन स्कूलों में निर्माण श्रमिकों और निराश्रित बच्चों के पढ़ाई की बेहतर व्यवस्था की गई है। हर स्कूल में एक हजार छात्र-छात्राओं को मुफ्त आवासीय सुविधा के साथ शिक्षा और मुफ्त भोजन एवं पौष्टिक आहार की भी सुविधा दी जाएगी। स्कूलों में सीबीएसई कोर्स को पढ़ाया जाएगा। यहां पर लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास, कंप्यूटर लैब, साइंस लैब, एस्ट्रोनॉमी लैब, इनडोर- आउटडोर स्पोर्ट्स सुविधा और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसके लिए आवश्यक संसाधनों को विकसित किया गया है। इसके बाद पीएम मोदी काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का समापन और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगे। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में अपराह्न 3:30 बजे इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे।

आने वाले दिनों में क्रिकेट मैचों की संख्या बढ़ने वाली है’

पीएम मोदी ने कहा कि स्टेडियम भगवान की थीम पर बनेगा। खेल को लेकर समाज की सोच बदली है। आज जो खेलेगा वही खिलेगा। आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है। नए-नए देश क्रिकेट खेलने के लिए आगे आ रहे हैं। जाहिर है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट मैचों की संख्या बढ़ने वाली है। जब मैचों की संख्या बढ़ेगी तो नए स्टेडियमों की जरूरत भी पड़ेगी। तब बनारस का ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस डिमांड को पूरा करेगा। ये पूरे पूर्वांचल का चमकता हुआ सितारा बनने वाला है।

पीएम मोदी ने क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास

सीएम योगी के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल के पहले और यूपी के तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का बटन दबाकर शिलान्यास किया। इसके बाद वीडियो के जरिए स्टेडियम के बारे में बताया गया। इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भगवान शिव और काशी की झलक दिखेगी। स्टेडियम का आकार अर्ध चंद्राकार होगा, जिसमे लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होंगी। 

Back to top button