बिग ब्रेकिंग

Budget सत्र में आज : प्रश्नकाल आज फिर गरमा सकता है, गृहमंत्री सहित ये तीन मंत्री करेंगे सवालों का सामना…. कोरबा जमीन मामला, फर्जी तालाब खुदाई सहित ये मामले ध्यानाकर्षण में गुंजेंगे

रायपुर 10 मार्च 2022। विधानसभा का प्रश्नकाल आज फिर से गरमा सकता है। गृहमंत्री ताम्रध्यवज साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और खाद्य मंत्री मंत्री अमरजीत भगत सवालों का सामना करेंगे। प्रश्नकाल में अनुसूचित वर्ग के लोगों पर हुए FIR का मुद्दा गूंज सकता है। पुन्नूलाल मोहले इस सवाल पर गृहमंत्री का जवाब मांगेंगे। वहीं पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को सामिग्री वितरित नहीं किये जाने का मुद्दा उठायेंगे। इसके अलावे धान की खरीदी और कस्टम मीलिंग का मुद्दा भी आज सदन में उठेगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बजट पर सामान्य चर्चा शुरू होगी। वहीं अलग-अलग विभागीय मंत्री की तरफ से वार्षिक प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया जायेगा। ध्यानाकर्षण में आज कई बड़े मामलों की तरफ से मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराय जायेगा। विधायक सौरभ सिंह, नारायण चंदेल, कृष्णमूर्ति बांधी कोरबा जिले में सड़क निर्माण में भू-अर्जन से प्रभावित किसानों पर FIR दर्ज किये जाने की ओर राजस्व मंत्री का ध्यान आकृष्ट करेंगे।

वहीं रमन सिंह राजनांदगांव के केरेगांव में आत्महत्या प्रकरण को उठायेंगे। वहीं स्वास्थ्य विभाग में अमानक दवाओं की खरीदी का मुद्दा भी आज ध्यानाकर्षण में उठेगा। विधायक संतराम नेताम इस मुद्दे को उठायेंगे। वहीं सत्यनारायण शर्मा भूमि संरक्षण विभाग बलरामपुर के अधिकारियों की तरफ से फर्जी तालाब निर्माण बताकर शासकीय राशि आहरण निकालने की तरफ से विभागीय मंत्री का ध्यान आकृष्ट करायेंगे।

 

Back to top button