बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षक बिग ब्रेकिंग : वेतन विसंगति व प्रमोशन के मुद्दे बड़ी बैठक मंगलवार को …. प्रमुख सचिव, सचिव, DPI के साथ फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की होगी बैठक… . पढ़िये आज आलोक शुक्ला के साथ मुलाकात के दौरान क्या हुई चर्चा

रायपुर 1 अप्रैल 2022। सहायक शिक्षकों से जुड़ी एक बड़ी खबर है। वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के साथ शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों की बैठक मंगलवार को होगी। आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की मुलाकात के दौरान बैठक बुलाने को निर्देश DPI को दिये गये हैं। इस बैठक में वेतन विसंगति को लेकर अहम चर्चा तो होगी ही, वहीं प्रमोशन के मुद्दे पर आ रही दिक्कतों व राज्य सरकार की तरफ कोर्ट को प्रस्तुत किये जाने वाले जवाब पर चर्चा होगी।

सहायक शिक्षक फेडरेशन बहुत लंंबे वक्त से इस बात का इंतजार कर रहा था कि शासन की तरफ से बैठक आयोजित की जाये, जिसमें वेतन विसंगति पर भी चर्चा हो और प्रमोशन को लेकर आ रही अड़चनों को लेकर भी शासन का ध्यान आकृष्ट कराया जा सके। आज इस मामले में फेडरेशन को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। मंगलवार को दोपहर बाद ये बैठक मंत्रालय में होगी। इस बैठक में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला, शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह, डीपीआई सुनील जैन और सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मौजूद रहे।

आज करीब 15 मिनट से ज्यादा वक्त तक प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा और उनके प्रांतीय पदाधिकारियों ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मनीष मिश्रा ने प्रमुख सचिव से वेतन विसंगति के मुद्दे पर चर्चा की। मनीष मिश्रा ने कहा कि आश्वासन के बावजूद अभी तक सरकार की तरफ से वेतन विसंगति के मुद्दे पर कोई पहल नहीं हुई है। वहीं शासन की तरफ से स्पष्ट जवाब के अभाव में प्रमोशन का मामला भी कोर्ट में अटका हुआ है।

फेडरेशन के अनुरोध को सुनने के बाद प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने वहीं से DPI सुनील जैन को निर्देश दिया कि मंगलवार को फेडरेशन के साथ एक बैठक रखी जाये, उस बैठक में वो खुद वो भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में प्रमोशन को लेकर जो-जो दिक्कतें आ रही है, उस पर चर्चा कर दूर कर लिया जायेगा और वेतन विसंगति को लेकर जो फेडरेशन चाहता है, उस पर विचार कर शासन को भेजा जायेगा।

प्रमुख सचिव के इस निर्देश के बाद अब माना जा रहा है कि मंगलवार को होने वाली शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में सहायक शिक्षकों की मांगों का काफी हद तक निराकरण हो जायेगा। बैठक के बाद NW न्यूज 24 से बात करते हुए मनीष मिश्रा ने कहा कि …

आज काफी लंबी बातचीत प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से हुई, हमलोगों ने वेतन विसंगति संबंधी मांग पर उनसे चर्चा की और प्रमोशन को लेकर आ रही परेशानी का भी जिक्र किया। प्रमुख सचिव ने हमारी बातों को सुना और तुरंत DPI कोे निर्देश दिया कि मंगलवार को बैठक बुलायी जाये। इस बैठक में खुद प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला सर भी मौजूद रहेंगे, कमलप्रीत सिंह मौजूद रहेंगे और डीपीआई भी रहेंगे। हमारे फेडरेशन से भी कुछ लोग उस बैठक में शामिल होंगे। बैठक के दौरान हम अपनी बातों को उनके सामने रखेंगे, उम्मीद है कि उस बैठक में काफी हद तक समस्या का निराकरण हो जायेगा।

मनीष मिश्रा ने बताया कि हम चाहते हैं कि शिक्षकों की समस्याओं का हल जल्द से जल्द निकले। हम इस संदर्भ में शासन शासन स्तर पर भी लगातार संपर्क थे। उम्मीद है कि जब मंगलवार को इस संर्दभ में बैठक होगी तो काफी कुछ स्थिति साफ हो जायेगी। मनीष मिश्रा ने उम्मीद जतायी है कि मंगलवार को सहायक शिक्षकों की परेशानियों का शासन स्तर पर जरूर हल निकल जायेगा।

Back to top button