शिक्षक/कर्मचारी

DPI ने DEO और प्राचार्यों के चेताया : फीस को लेकर मिली शिकायत तो प्राचार्य और जिला शिक्षा अधिकारी पर होगी कार्रवाई,…

रायपुर 24 सितंबर 2022। अंग्रेजी मीडियम स्कूल में फीस लेने की शिकायत को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। बालोद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ये शिकायत मिली थी, जिसके बाद अब डीपीआई ने भी सभी जिला शिक्षा अधिकारी और सेजस के प्राचार्यों को पत्र जारी कियाहै। डीपीआई ने स्पष्ट किया है कि किसी भी तरह का फीस स्कूलों में नहीं लिया जाना है, अगर ऐसी शिकायत आती है तो संबंधित प्राचार्यों और जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का जायेगी।

दरअसल स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल राज्य सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है, इस योजना के तहत राज्य सरकार छात्र छात्राओं को निशुल्क शिक्षा देती है। स्कूली बच्चों को गणवेश, किताब, मध्याह्न भोजन, साइकिल सब सरकार की तरफ से मुफ्त में दी जाती है।

बालोद जिले के एक स्कूल में छात्रों से गलत तरीके से फीस ली जा रही थी, डीपीआई ने इसे बेहद आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि ऐसे कृत्य से राज्य सरकार की छवि धूमिल होती है। डीपीआई ने दो टूक कहा है कि किसी भी परिस्थिति में बच्चों से कोई फीस नहीं ली जाये। अगर ऐसी शिकायत मिली तो प्राचार्य और जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button