बिग ब्रेकिंग

ABP न्यूज की एंकर रूबिका लियाकत को लेकर आयी बड़ी खबर, मीडिया इंडस्ट्री में लग रही है अटकलें

नयी दिल्ली। मशहूर एंकर रूबिका लियाकत ने ABP से इस्तीफा दे दिया है। एबीपी न्यूज में प्राइम टाइम एंकर रही रूबिका कई बड़े शो को होस्ट किया करती थी। अचानक से उनके इस्तीफे से न्यूज इंडस्ट्री में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। मीडिया मार्केट में इसे घटनाक्रम के तौर पर देखा जाता है। ABP की स्टार एंकर रुबिका लियाकत के अचानक इस्तीफा देने से ABP में हड़कंप मच गया।

ABP NEWS के अलावा पूरे नोएडा टेलिविज़न सेक्टर में आज इस घटना की चर्चा है। सभी लोगों के मन में यह जानने की उत्सुकता है कि आखिर कई बड़े शो से जुड़े होने और संस्थान में अच्छी पोजिशन रखने के बावजूद रुबिका ने इस्तीफा क्यों दिया? सूत्रों के अनुसार रुबिका के पास कोई बड़ा ऑफर है। वे किसी बड़े ब्रांड को ज्वाइन कर सकती हैं। कई बड़े नामों की चर्चा है। अब आने वाले दिनों में ही यह पता लगेगा कि abp जैसे बड़े और प्रतिष्ठित चैनल को छोड़ कर रुबिका कहाँ जा रही है।

बता दें कि रुबिका लियाकत की गिनती टीवी पत्रकारिता की दुनिया में तेज-तर्रार महिला एंकर के रूप में होती है। वह वर्ष 2018 से ‘एबीपी न्यूज’ के साथ जुड़ी हुई थीं। रुबिका की हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ है और अपने इस हुनर का वो शब्दों के चयन में पूरा इस्तेमाल करती हैं। मूलरूप से उदयपुर की रहने वालीं रुबिका मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं, उनके पास मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी है। ग्रेजुएशन के बाद वह ‘लाइव इंडिया’ का हिस्सा बन गईं। जून 2007 से लेकर सितंबर 2008 तक वह ‘लाइव इंडिया’ से जुड़ीं रहीं। 2008 में नए लॉन्च हुए चैनल ‘न्यूज24’ में बतौर एंकर उन्होंने काम किया था। उसके बाद उन्होंने ‘जी न्यूज’ के साथ रिपोर्टिंग और एंकरिंग की पारी शुरू की। खबरों की समझ, भाषा कौशल और लगभग हर क्षेत्र पर पकड़ के चलते जल्द ही उन्होंने ‘जी न्यूज’ में अपनी एक अलग पहचान स्थापित की। इसके बाद वह ‘एबीपी न्यूज’ में आ गईं और अब यहां से उनके इस्तीफे की खबर सामने आ रही है।

Back to top button