बिग ब्रेकिंग

सहायक शिक्षकों के आंदोलन को कुछ देर बाद मिलेगा केदार जैन का साथ……पदाधिकारियों के साथ धरनास्थल पर समर्थन देनें पहुंचेगा संयुक्त शिक्षक संघ…. आज भी हजारों की भीड़ उमड़ेगी धरनास्थल पर

रायपुर 22 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों के आंदोलन का आज 12वां दिन है। आंदोलन का जैसे-जैसे वक्त गुजर रहा है वैसे-वैसे आंदोलन को समर्थन भी मिलता जा रहा है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन को अब तक अलग-अलग शिक्षक संगठनों ने भी समर्थन दियाहै।

सर्व शिक्षक मंच के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे को छोड़ दिया जाये तो अब तक प्रत्यक्ष तौर पर कोई संगठन के प्रांताध्यक्ष व प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी फेडरेशन के मंच पर नहीं आये हैं। आज पहली बार संयुक्त शिक्षक के संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन रायपुर के धरनास्थल पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन को प्रत्यक्ष तौर पर समर्थन देने की बात कही है। वो रायपुर में 1 बजे के आसपास धरनास्थल पर आयेंगे और अपना समर्थन देंगे।

हालांकि फेडरेशन ने साफ कह दिया है कि एक दिन के सांकेतिक हड़ताल के समर्थन के बूते फेडरेशन उनसे मंच साझा नहीं करेगा। अगर वो अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान र फेडरेशन के साथ आते हैं तो उन्हें मंच और माइक दोनों मिलेगा। इससे पहले टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा और शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने भी समर्थन देने का ऐलान किया था, हालांकि अभी तक उनमें से कोई भी मंच पर नहीं आया।

इसी बीच 12वें दिन आंदोलन जारी रहेगा। सहायक शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने साफ कर दिया है कि प्रदेश भर से और भी शिक्षक रायपुर आ रहे हैं और आने वाले दिनों में ये प्रदर्शन और भी उग्र होगा। 11 दिसंबर से वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षक हड़ताल पर हैं। विधानसभा घेराव, जेल भरो आंदोलन, स्वच्छता सत्याग्रह और शांति मार्च जैसे आयोजन के जरिये सहायक शिक्षकों ने सरकार तक बातें पहुंचाने की कोशिश की है।

Back to top button