बिग ब्रेकिंग

CG: VIDEO- KBC की हॉट सीट पर बैठ चुकी इस महिला डिप्टी कलेक्टर पर लगा संगीन आरोप,जनपद उपाध्यक्ष ने किया स्टिंग….कलेक्टर बोले-चल रही हैं जांच !

मुुुंगेली 18 मई 2022 । “हम लोगों को भी कई जगह देना पड़ता हैं, विधायक जीं तो लेते नही हैं, लेकिन फिर भी उनके कार्यकर्ताओं का कुछ आ गया, तो हम लोगों को इतना मैनेज करना पड़ता है न कि हमारे लिए बहुत मुश्किल हो जाता हैं”……. ये बोल हैं मुंगेली जिला के लोरमी जनपद की तात्कालीन CEO अनुराधा अग्रवाल की, जो कि जनपद उपाध्यक्ष से राशन कार्ड बनाने के एवज में कुछ छोड़ जाने की बात कह रही हैं। हम आापको बता दे इससे पहले डिप्टी कलेक्टर अनुराधा अग्रवाल महानायक अभिताभ बच्चन के साथ KBC की हॉट सीट पर बैठकर काफी सुर्खियों में आयी थी। इसके बाद अब वायरल विडियों ने एक बार फिर महिला अफसरो का सुर्खियों में लाने के साथ कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया हैं। वही इस पूरे मामले पर मुंगेली कलेक्टर गौरव सिंह ने मामले की जांच कर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई किये जाने की बात कही हैं।

छत्तीसगढ़ में सूबे के मुखिया भूपेश बघेल विधानसभाओं के दौरे पर हैं। आज से ही मुख्यमंत्री ने बस्तर संभाग का दूसरे चरण का दौरा शुरू किया हैं। सरगुजा संभाग के दौर के दौरान सीएम के तल्ख तेवर और भ्रष्ट अफसरो पर फैसला ऑन द स्पॉट के एक्शन से ना केवल सरगुजा बल्कि पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ हैं। ऐसे में अफसर जहां अब कुछ भी करने से पहले सौं बार सोच रहे हैं, वही दूसरी तरफ मुंगेली जिला से सामने आई एक विडियों ने जिला प्रशासन और जनपद की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिये हैं। सोशल मीडिया में वायरल हो रहा यह विडियों करीब एक से डेढ़ महीना पुराना बताया जा रहा है, जिसमें लोरमी जनपद की तात्कालीन सीईओं अनुराधा अग्रवाल के पास उन्ही की जनपद की उपाध्यक्ष खुशबू वैष्णव ने करीब 18 ग्रामीणों का राशन कार्ड बनवाने पहुंची थी।

राशन कार्ड बनाने को लेेकर हुए चर्चा के दौरान बातचीत का मोबाईल पर विडियों रिकार्ड कर लिया गया, जिसमें बकायदा जनपद सीईओं अनुराधा अग्रवाल राशन कार्ड बनवाने के एवज में कुछ छोड़ जाने की बात कहती नजर आ रही हैं। जनपद उपाध्यक्ष ने जब सभी हितग्राहियों के सारे दस्तावेज सही होने का हवाला दिया गया, तब अनुराधा अग्रवाल ये कहती नजर आ रही है कि इसमें बाध्यता वाली कोई बात नही है, लेकिन क्या है जैसे आपका आगे भी आयेगा…. बनवाईये हमको कोई दिक्कत नही हैं, कुछ हम लोगों का भी काम ..इधर उधर हम लोगों को भी देना पड़ता हैं। विधायक जीं तो लेते नही हैं… आप जानते है, लेकिन फिर भी उनके कुछ कार्यकर्ताओं का काम आ गया, कभी सागर भईया का कुछ आ गया, तो हम लोगों को इतना मैनेज करना पड़ता है न कि हमारे लिए बहुत मुश्किल हो जाता हैं।

हम आपको बता दे कि 22 अप्रैल 2022 से लोरमी जनपद की सीईओं अनुराधा अग्रवाल मातृत्व अवकाश पर हैं। ऐसे में ये विडियों 22 अप्रैल से पहले ही उनके कार्यायल में स्टिंग कर रिकार्ड किया गया हैं। ऐसे में एक ओर जहां अफसर राजनीतिक बेगारी की बात कहकर राशन कार्ड जैसे शासन की महत्वाकांक्षी योजना के नाम पर कुछ छोड़ जाने की बात कह रहे हैं। वही दूसरी तरफ इस पूरे मामले में सुर्खियों में आई डिप्टी कलेक्टर व तात्कालीन जनपद सीईओं अनुराधा अग्रवाल से जब उनका पक्ष लिया गया, तो उन्होने छबि खराब करने की नियत से विडियों को एडिट करके वायरल किये जाने का आरोप लगाया हैं। उन्होने बताया कि ऐसा कुछ भी नही है, आम नागरिकों का विधिवत राशन कार्ड बिना किसी शुल्क के बनाया जा रहा हैं।

खैर इस पूरे प्रकरण में वायरल विडियों की पुष्टि NW न्यूज नही करता हैं, लेकिन जिस तरह से विडियों में अफसर और जनपद की उपाध्यक्ष राशन कार्ड को लेकर तर्क कर रहे हैं, वो सिस्टम पर जरूर सवाल खड़े कर रहा है…. कि क्या वाकई में अफसरो पर राजनीतिक बेगारी हावी हैं ? या फिर राजनीतिक बेगारी के नाम पर अफसर अपनी जेब गर्म कर रहे हैं ? ये तो जांच का विषय हैं। फिलहाल इस पूरे मामले ने एक बार फिर मुंगेली जिला प्रशासन के साथ ही जनपद की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है। वही इस पूरे मामले पर मुंगेली कलेक्टर गौरव सिंह ने गंभीरता दिखाते हुए जांच कर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई किये जाने की बात कही हैं।

KBC में जीत चुकी है 12.50 लाख

अनुराधा अग्रवाल काफी चर्चित रही है। साल 2017 के केबीसी सीजन में डिप्टी कलेक्टर अनुराधा हॉट सीट पर पहुंची थी। 20 और 21 सितंबर 2017 को ऑन एयर कौन बनेगा करोड़पति सीजन-9 के दोनों एपिसोड में छत्तीसगढ़ के मुंगेली से आईं डिप्टी कलेक्टर अनुराधा अग्रवाल ने अपने हाजिर जवाबी से महानायक अमिताभ बच्चन को भी आकर्षित किया था। 12 सवाल का जवाब देकर अनुराधा देने 12.50 लाख जीते थे। हालांकि 13वें सवाल पर वो क्विट कर गयी थी। जबकि बाद में क्विट के बाद पूछे गये आप्शन में उन्होंने जो जवाब दिये थेए वो सही थे। हालांकि अनुराधा के शो में भाग लेने को लेकर सवाल उठे थे। आरोप था कि उन्होंने बिना अनुमति के ही केबीसी में शिरकत की है।

Back to top button