बिग ब्रेकिंग

Ayodhya ke raam : 1200 किलोमीटर की स्केटिंग कर अयोध्या पहुंचे भगवन श्री राम के नन्हे भक्त

राजस्‍थान 20 जनवरी 2024 22 जनवरी को अयोध्या धाम में होने जा रहे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए देशभर में उल्लास का माहौल छाया है. वहीं जालौर जिले के रूचियार गांव के भाई-बहन ने स्केटिंग से यात्रा कर अयोध्या धाम पहुंचने का निर्णय किया है. उन्होंने गांव के ही नीलकंठ महादेव मंदिर से अपनी यात्रा शुरू की है. मात्र 7 और 12 साल के दोनों भाई-बहन ने काफी कठिन निर्णय लिया है. भाई कैलाश पटेल कक्षा 7 में पढ़ाई कर रहा है, वहीं बहन सिमरन पटेल कक्षा 3 की विद्यार्थी हैं. बाल मन पर राम भक्ति का ऐसा अनुठा असर हुआ कि वह अपने माता-पिता से स्केटिंग करते हुए अयोध्या जाने की जिद कर बैठे. बालहठ के आगे परिजनों ने स्वयं भी उनके साथ चलने का फैसला किया है.

स्केटिंग से यात्रा कर पहुचेंगे अयोध्या
सोशल मीडिया पर इन दिनों अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने को लेकर लोगों का उत्साह दिखाई पड़ रहा है. देश के कोने-कोने से लोग अयोध्या के लिए पैदल ही रवाना हो रहे हैं. ऐसे में सिमरन पटेल एवं कैलाश पटेल अपने नन्हें-नन्हें पैरों से स्केटिंग करते हुए अयोध्या धाम की यात्रा शुरू कर चुके हैं. शुक्रवार शाम को जालौर पहुंचने पर राम भक्तों द्वारा इन बच्चों का स्वागत किया गया, उनके साथ पिता बालाराम चौधरी साथ-साथ अपनी गाड़ी लेकर के चल रहे हैं. जो इन बच्चों के लिये सड़क पर सुरक्षा संबंधित व्यवस्था को देखते हुए आराम एवं खाने-पीने सहित इनका पूरा ध्यान रखते हैं.

राजस्‍थान से राम मंदिर आ रहे नन्‍हे राम भक्‍त भाई बहन का नाम सिमरन पटेल व कैलाश पटेल है। ये राजस्‍थान के जालौर जिले की भीनमाल तहसील के गांव रूचियार के रहने वाले हैं। अपने घर से राम मंदिर तक की करीब 1250 किलोमीटर के यात्रा स्केटिंग से तय कर रहे हैं।

Back to top button