पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग : VIDEO- कांग्रेस संगठन चुनाव का ऐलान… जानिये कब से कब तक होगा बूथ लेवल से प्रदेश लेवल तक का चुनाव… पूरा चुनाव कार्यक्रम हुआ जारी …

रायपुर 26 फरवरी 2022। कांग्रेस में संगठन चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। आज कांग्रेस की हुई महत्वपूर्ण बैठक में संगठन चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में बूथ से लेकर प्रदेश स्तर की चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गयी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलाध्यक्षो के साथ बैठक हुई है। सभी संगठन और जिले में चुनाव को लेकर तैयारी पूरी हो गयी है। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बता कि आज प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और विधानसभा प्रभारियों की बैठक हुई है।

बैठक में चुनाव प्रभारी ने चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा की है। मोहन मरकाम ने बताया कि 31 मार्च तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। जिस बूथ में 25 सदस्य बनेंगे, वहीं बूथ लेवल का चुनाव होगा। वहीं बूथ अध्यक्ष, पीसीसी मेंबर और डीसीसी मेंबर बनेगा।

कांग्रेस संगठन चुनाव कार्यक्रम 2022-27

प्रथम चरण – विशेष सदस्यता अभियान 5 रुपये प्रति सदस्य- 1 नवंबर से 31 मार्च 2022।
जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रारंभिक सदस्यों की सूची प्रकाशित (जिन्होंने 31 मार्च 2022 तक 5 रुपये का भुगतान किया हो) साथ ही चुनाव में भाग लेने के लिए योग्य प्रतियोगियों की सूची प्रकाशित- 1 से 15 अप्रैल 2022।
अध्यक्ष और प्राथमिक समितियों की कार्यकारिणी और ब्लॉक कमेटियों का चुनाव, ब्लॉक कमेटी द्वारा ब्लॉक अध्यक्ष और कार्यकारिणी कमेटी तथा पीसीसी के एक सदस्य का चुनाव- 16 अप्रैल से 31 मई 2022।

द्वितीय चरण- अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष तथा जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी कमेटी का चुनाव – 1 जून से 20 जुलाई 2022।

तृतीय चरण – पीसीसी जनरल बॉडी द्वारा-पीसीसी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और पीसीसी कार्यकारिणी तथा एआईसीसी सदस्यों का चुनाव -21 जुलाई से 20 अगस्त 2022।
कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव -21 अगस्त से 20 सितंबर 2022।

चतुर्थ चरण – एआईसीसी द्वारा कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य और अन्य निकायों का चुनाव- सितंबर/अक्टूबर 2022 माह में प्लेनरी सत्र के दौरान (तिथियां बाद में घोषित की जायेंगी।)

 

Back to top button