बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया झंडा, देश को संबोधित कर बोले- आजादी की जंग में जिसने योगदान उनको नमन

 स्वतंत्रता दिवस के रंग में इस वक्त पूरा भारत सराबोर हो चुका है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया और अब राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बतौर पीएम 10वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया है. पीएम मोदी के संबोधन पर हर किसी की नजर बनी हुई है. वहीं इस कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर पूरी दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया है. जगह-जगह चेकिंग जारी है.

प्रधानमंत्री  ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से लगातार 10वीं बार तिरंगा फहरा दिया. पीएम के ध्वजारोहण के तुरंत बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने लाल किले पर फूलों की वर्षा की. इसके बाद लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी का संबोधन शुरू हो गया. पीएम मोदी ने कहा,देश की आजादी की जंग में जिस जिसने योगदान दिया है, मैं उनको नमन करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और अब जनसंख्या के मामले में भी अग्रणी देश आज स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. मेरे परिवार के 140 करोड़ सदस्यों की तरफ से मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान देने वाले सभी बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

लाल किले की दीवार से किया मणिपुर हिंसा का जिक्र
प्रधानमंत्री मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा, मणिपुर में बीते दिनों हिंसा हुई, कई लोगों को जीवन खोना पड़ा, मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ. अब कुछ दिनों से वहां पर भी लगातार शांति की खबरें आ रही हैं.

नए भारत में नहीं है अवसरों की कमी’
प्रधानमंत्री मोदी ने लालाकिले की प्राचीर से देश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा सौभाग्य आज देश के नौजवानों को मिला है, ऐसा सौभाग्य शायद ही इससे पहले किसी को मिला हो. उन्होंने कहा, हमें इसे गंवाना नहीं चाहिए. आने वाला समय टेक्नोलॉजी का समय है, इस क्षेत्र में उनको बढ़ना चाहिए. हमारे छोटे-छोटे शहर और कस्बे आबादी में छोटे हो सकते हैं लेकिन उनका सामार्थ्य किसी से कम कम नहीं है. देश में अवसरों की कमी नहीं है. आप जितने अवसर चाहेंगे ये देश उतने अवसर देने का सामार्थ्य रखता है.

Back to top button