बिग ब्रेकिंग

VIDEO : अचानक मीरा माझी के घर पहुंचे मोदी ,चाय पीते हुए बोले ,मैं भी चाय वाला हूँ..

अयोध्या 30 दिसंबर 2023| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में थे और राम मंदिर जाने से पहले वो एक दलित परिवार के घर गए। यहां उन्होंने चाय भी पी। ये परिवार उज्ज्वला योजना का 10करोड़ वां लाभार्थी है। मीरा के घर पीएम मोदी अचानक ही पहुंच गए। यह देख पूरी बस्ती के लोग हैरान रह गए।

PM मोदी अयोध्या के राजघाट इलाके के कंधरपुर की गली में पहुंचे थे। वो यहां मीरा मांझी के घर आये, चाय पी और कहा कि मैं भी चाय वाला हूं। प्रधानमंत्री ने चाय पीकर कहा कि थोड़ी मीठी कर दी है। पीएम यहां करीब 20 मिनट रुके। उन्होंने मीरा के बच्चों से, पति और सास ससुर से बात की। साथ ही बच्चों को प्यार भी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ तस्वीर लेने की भीड़ जुट गई।

दरअसल, अयोध्या की रहने वाली महिला का नाम मीरा माझीं है। यह उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी है। पीएम मोदी ने महिला से बातचीत की। उनका हाल जाना। मीरा बताती हैं कि मैंने हाथ जोडकर पीएम का स्वागत किया। पीएम ने मुझसे पूछा कि क्या-क्या लाभ मिला है? मैंने भी बताया कि सिर पर छत मिल गई, गैस मिल गई, पानी भी फ्री मिल रहा है। बहुत खुश हूं। पहले हम पट्टी पर खाना बना रहे थे, अब गैस पर भोजन पक रहा है।

पीएम ने लाभार्थी के घर पी चाय महिला ने बताया कि पीएम ने पूछा कि आज भोजन में क्या बनाया है? जवाब में महिला ने बताया कि दाल, चावल, सब्जी और चाय। पीएम ने कहा कि चाय तो ठंडी में पिलानी चाहिए, चाय पिलाईए। महिला ने यह भी बताया कि चाय बहुत उन्हें मीठी लगी थी। महिला ने बताया कि गैस मिलने के बाद बहुत आराम हो गया है। अब बच्चों को वक्त दे पाऊंगी।

बच्चों को दिया ऑटोग्राफ, साथ ली सेल्फी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले दो बच्चों ने अपनी खुशी जाहिर की। बच्चों ने बताया कि पीएम मोदी ने उसकी राम मंदिर की ड्राइंग पर ऑटोग्राफ दिया। बच्चों ने मीडिया से मुखातिब होकर बताया कि पहले पीएम मोदी के सिक्योरिटी गार्ड ने सेल्फी के लिए मना कर दिया था। लेकिन, पीएम मोदी ने खुद सेल्फी के लिए इजाजत दी। हम आज बहुत खुश हैं। हमको पहले से कोई जानकारी नहीं हुई।

Back to top button