बिग ब्रेकिंग

मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज भी हो सकती है बारिश….अंधड़ और तेज हवाओं की भी संभावना

रायपुर 24 अप्रैल 2022। आज भी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश और तेज हवाएं चल सकती है। दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश के साथ-साथ आंधी की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में उत्तर से हवा तथा दक्षिणी क्षेत्र में दक्षिण से हवा आ रही है। मौसम में इसकी वजह से बदलाव देखने को मिलेगा। आज प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में गरज चमक के साथ एक-दो स्थानों पर अंधड की भी चलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

इससे पहले शनिवार की शाम भी छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर बारिश हुई थी। रायपुर सहित कई जिलों में कल दोपहर बाद ही आसमान में काले बादल घिर गये थे, जिसके बाद रायपुर में भी करीब एक घंटे से हल्की बारिश हुई थी। बारिश की वजह से देर शाम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी थी।

Back to top button